आगरा: मेव गैंग ने चोरी किया था 70 लाख रुपये के आटो पार्टस से भरा ट्रक, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

Crime

आगरा: एत्माद्दौला थाना क्षेत्र से ऑटो पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से भरे हुए ट्रक चोरी मामले में पुलिस और एसओजी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चोरी हुए ट्रक को बरामद कर लिया है। इस ट्रक में लगभग 70 लाख रुपये का ऑटो पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक सामान था। क्षेत्रीय पुलिस और एसओजी की टीम ने इस ट्रक की बरामदगी के साथ-साथ चोरी करने वाले शातिर बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

हरियाणा के मेव गैंग ने दिया अंजाम

एसएसपी आगरा सुधीर कुमार के मुताबिक ऑटो पार्ट्स एवं इलेक्ट्रॉनिक सामान से भरे हुए ट्रक को चोरी किये जाने की वारदात को हरियाणा के मेव गैंग के बदमाशों ने अंजाम दिया था। बदमाश इस सामान को दिल्ली में बेचने की तैयारी कर रहे थे और इसके लिए इस ट्रक के माल को दूसरे ट्रक में लोड भी किया जा रहा था लेकिन उससे पहले ही पुलिस में दोनों शातिर चोरों को दबोच लिया और माल भी बरामद कर लिया।

नंबर प्लेट – ट्रक का रंग बदला

हरियाणा के मेव गैंग ने आगरा के एत्माद्दौला क्षेत्र से ऑटो पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से भरे हुए जिस ट्रक को चोरी किया उसकी पहचान छुपाने के लिए उसकी नंबर प्लेट और रंग बदल दिया जिससे कोई उस ट्रक को पहचान न सके। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दादरी से ओम लॉजिस्टिक लिमिटेड कंपनी ने एक ट्रक में 17 मार्च को ऑटो पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के 489 कार्टन ट्रक में लोड कराए थे। माल की कीमत तकरीबन 70 लाख रुपये थी। मध्य प्रदेश के देवास और महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जाना था। 18 मार्च को चालक एत्माद्दौला क्षेत्र में आया। होली होने की वजह से अपने घर में रुक गया। इसी बीच माल सहित ट्रक को चोरी कर लिया गया।

जंगल से बरामद हुआ ट्रक और माल

एसएसपी आगरा सुधीर कुमार ने बताया कि इस वारदात के खुलासे के लिए एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित और थाना प्रभारी निरीक्षक सत्यदेव शर्मा की टीम को लगाया गया। शनिवार को पुलिस टीम ने मुखबिर से सूचना मिली कि झडरना नाले के जंगल में ट्रक खड़े हुए हैं। जैसे यह सूचना मिली पुलिस और एसओजी दोनों टीम तैयार की गई। मुखबिर के बताए ठिकाने पर छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया। झरना नाला के जंगल में एक नही बल्कि दो ट्रक और उसका माल बरामद कर लिया गया।

दो आरोपी पकड़े, दो हुए फरार

पुलिस को देख कर ट्रक के पास मौजूद शातिर बदमाशों में भी हड़कंप मच गया। पुलिस सभी को पकड़ पाती इससे पहले ही दो चोर पुलिस की गिरफ्त से भाग गए लेकिन पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है और उनके गैंग के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा रहा है।

दिल्ली में माल बेचने की थी योजना

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों में हरियाणा के नूंह स्थित नगला सावत निवासी आश मोहम्मद और मोहम्मद इकबाल हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्होंने सीता नगर से माल सहित ट्रक चोरी किया था। उनका एक साथी मुस्तकीम है। एक आगरा का ही साथी, जिसने ट्रक के बारे में जानकारी दी थी। दोनों फरार हैं। चोरी के बाद ट्रक को पुलिस से बचाने के लिए उसकी नंबर प्लेट बदल दी थी। उस पर दूसरा रंग भी कर दिया था, जिससे पुलिस देख भी ले तो पहचान नहीं कर सकें। अब ट्रक से माल उतारकर दूसरे ट्रक में भरकर दिल्ली की तरफ ले जा रहे थे। माल और दोनों ट्रक की अनुमानित कीमत तकरीबन 1.20 करोड़ रुपये है। आरोपियों से 436 कार्टन माल के बरामद हुए, जबकि बाकी माल को बेच दिया है। पुलिस उसकी बरामदगी के प्रयास में लगी है।