आगरा: पूर्व बसपा विधायक भुट्टो के यहां 50 घंटे बाद भी जारी है इनकम टैक्स की कार्रवाई, बड़ा टैक्स चोरी खुलासा होने की उम्मीद

Regional

आगरा: पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के HMA ग्रुप पर 50 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाई जारी है। शनिवार को इनकम टैक्स की टीम ने आगरा में HMA ग्रुप के 18 से अधिक ठिकानों पर एक साथ रेड की थी। इस कार्यवाही से आगरा शहर में भी हड़कंप मचा हुआ है।

सूत्रों की माने तो HMA ग्रुप का टर्नओवर अरबों का है लेकिन इनकम और प्रॉफिट को बेहद कम दिखाया गया है। जिसकी जानकरी इनकम टैक्स टीम को हुई और उसी की जांच के लिए विभाग द्वारा यह रेड मारी गई। शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से HMA ग्रुप के 35 ठिकानों पर छापा मारा था। आगरा में भी इस ग्रुप का हेड ऑफिस है। उसके साथ लगभग 18 ठिकानों पर कार्यवाही की है।

HMA ग्रुप के आगरा के अलावा दिल्ली, मुंबई, गाजियाबाद, कानपुर, अलीगढ़, उन्नाव समेत 12 शहरो में 35 से अधिक ठिकानों पर यह छापामार कार्रवाई जारी है। करवाई का आज तीसरा दिन है। आय कम दर्शाए जाने पर इनकम टैक्स की टीम ने इसी को लेकर लेनदेन के सभी प्रपत्रों की जांच पड़ताल की जा रही है। ग्रुप से जुड़े कारोबारियों के लेनदेन को भी खंगाला जा रहा है।

यहां भी वैभव प्रदर्शन बना आयकर छापे का कारण!

बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो के यहां शनिवार की सुबह से शुरू हुए आयकर विभाग के सर्च आपरेशन के पीछे भी उनके द्वारा हाल ही किए गए वैभव प्रदर्शन का कनेक्शन सामने आ रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही दयालबाग स्थित घी कारोबार से जुड़े तपन ग्रुप पर मारे गए आयकर छापे में भी वैभव प्रदर्शन कारण बना था। तपन ग्रुप के संचालक जनकपुरी महोत्सव में बड़ा खर्चा करके चर्चा में आए थे।

पूर्व विधायक भुट्टो ने दो हफ्ते पहले ही अपनी बेटी की शादी की थी, जिसमें उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च कर करीब बीस हजार लोगों के लिए शाही दावत का इंतजाम किया था। इस शादी के बाद से वह अधिक चर्चा में आ गए थे। भुट्टो मीट के बड़े कारोबारी हैं, उनकी कई फैक्ट्रियां और स्लॉटर हाउस हैं। भुट्टो का कारोबार यूपी के कई जिलों तक फैला है। इसके अलावा शूज और अन्य कारोबार की छोटी, बड़ी 17 से 18 फैक्ट्रियां हैं। बताया जाता है कि भुट्टो यूपी के टॉप फाइव बिजनेसमैन में शामिल हैं।

आयकर विभाग ने उनके विभव नगर स्थित निवास के अलावा ताजगंज, शहीद नगर, विभव नगर, मलको गली, छलेसर और उन्नाव समेत कई ठिकानों पर रेड की।

भुट्टो ने अपनी बेटी की शादी दो सप्ताह पहले की है, जिसमें करीब 20 हजार लोगों की शाही दावत दी गई थी। करोड़ों की गाड़ियां, कैश और ज्वैलरी भी दी गई थी। इस शादी के चर्चे शहर भर में हैं।

जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने मीट के कारोबार में तेजी से ग्रोथ की है। बसपा की सरकार में भुट्टो की तूती बोलती थी। बसपा प्रमुख मायावती के करीबियों में भुट्टो का नाम शामिल था। छलेसर हाउस में बने स्लॉटर हाउस के बाद भुट्टो ने अलीगढ़ में मीट का बड़ा प्लांट खोला, लेकिन फिलहाल वह बंद पड़ा है। भुट्टो ने अपना बिजनेस ग्रुप पिता के नाम पर बनाया है, उनके पिता हाजी मोहम्मद आशिक है। इसी की शॉर्ट फॉर्म एचएमए के नाम से भुट्टो का बिजनेस चलता है।

-एजेंसी