सपा नेता आजम खान के घर पर इनकम टैक्स की कार्रवाई गुरुवार को भी रही जारी

Regional

चुनाव के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में मिली थी गड़बड़ियां

गौरतलब है कि लगभग छह माह पूर्व आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री आजम खान उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामे की फिर से जांच शुरू की थी। दरअसल, आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आयकर हलफनामे में कई गड़बड़ियां मिली थीं।

तजीन फातिमा के बैंक खातों में भी गड़बड़ियां जांच में सामने आई थीं। इन खातों में संदिग्ध लेन-देन का पता चला था। साथ ही जौहर ट्रस्ट से हुए तमाम लेनदेन संदेह के घेरे में थे। इन्हीं गड़बड़ियों के मिलान के लिए बुधवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे आयकर के अधिकारी रामपुर पहुंचे।
उन्होंने यहां जेल रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर सतीश कुमार को गवाह के रूप में लिया और फिर छापेमारी शुरू कर दी। एक टीम आजम खान के घर पहुंची तो दूसरी टीमें सपा विधायक नसीर खां और डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम के घर जा पहुंची।

टीम ने जौहर विश्वविद्यालय पहुंचकर भी जांच की। हमसफर रिसॉर्ट में भी छापेमारी की गई। एक अन्य टीम राधा रोड स्थित आजम खान के बेटे अदीब के टायर शोरूम पर भी जांच को पहुंची। साथ ही आजम के करीबी रहे आरके जैन के यहां छापामारी की गई। दोपहर बाद एक टीम नसीर खां के बैजना गांव स्थित फार्म पर भी गई।

आजम खान के साथ उनके करीबी के घर भी हुई छापेमारी

आजम के करीबी रहे शाहजेब खां के यहां भी छापामारी की गई है। शाहजेब उप चुनाव में भाजपा में शामिल हो गए थे। इस दौरान जहां-जहां आयकर की रेड पड़ी वहां फोर्स का घेरा रहा, किसी को भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। सुबह करीब आठ बजे से शुरू हुई आयकर की रेड देर रात तक जारी रही। इस दौरान लखनऊ से गोल्ड वैल्युअर कन्हैया लाल को भी टीम के साथ रखा गया। हालांकि, इस बीच आयकर अधिकारी मीडिया में कुछ भी बोलने से बचते रहे।

Compiled: up18 News