आगरा: किसानों के घरों में लगी आग, नगदी-आभूषण अनाज जलकर हुआ राख, मुआवजे की गुहार

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव कांकर खेड़ा में दो किसानों के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे घरों का सामान नगदी, अनाज, सहित भूसा जलकर राख हो गया एकत्रित ग्रामीणों ने पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ी के कर्मियों ने पूरी तरह से आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान तुलसीराम पुत्र मुंशीलाल निवासी गांव कांकर खेड़ा थाना बसई अरेला के घर के पास अज्ञात कारणों से भूसे की बुर्जी और बिटौरा में अचानक आग लग गई। तेज हवा लपटों के साथ आग किसान के घर तक पहुंच गई, भीषण आग ने पड़ोसी किसान लायक सिंह के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिसे देख किसानों के परिवार एवं ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। तत्काल आग लगने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई और एकत्रित ग्रामीणों ने समर पंप चला कर आग को बुझाने का प्रयास किया। कहीं तक ग्रामीणों ने आग पर काबू भी लिया था।

कुछ देर बाद सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से चारों तरफ पानी डालकर बमुश्किल आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटना की जानकारी ली।

वही भीषण आग लगने से किसानों के मुताबिक दोनों घरों में भारी नुकसान हुआ है जिसमें किसान तुलसीराम के घर में रखी 2 लाख रुपए की नगदी सहित सोने चांदी के आभूषण, 6 कुंटल गेहूं 20 कुंटल पशुओं का भूसा एवं किसान लायक सिंह का 20 कुंटल गेहूं अनाज सहित 25 कुंटल भूसा जलकर राख हो गया। पीड़ित किसानों ने आग से हुए नुकसान का आकलन कर प्रशासन से मदद मुआवजे गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार