आगरा: शहरी क्षेत्रों में मिल रहे हैं कोरोना के ज्यादा मामले, CMO ने की वैक्सीनेशन कराने की अपील

स्थानीय समाचार

आगरा में पिछले 24 घंटे में 1200 लोगों के कोरोना के सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 5 नये संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना के नए मरीजों में 3 महिलायें और 2 पुरुष हैं जिनमें से 18 वर्ष से कम उम्र के 2 मरीज हैं। 18 से 45 आयु के 2 मरीज एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के 1 मरीज मिला है। इन मरीजों में 1 मरीज ग्रामीण क्षेत्र और 4 शहरी क्षेत्रों से हैं । दयाल बाग, आगरा कैंट, जीवनी मण्डी, प्रताप पुरा, हसन पुरा मौहल्ला में कोविड के मरीज मिले हैं।

ये बोले सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना के मरीजों की संख्या ऊपर नीचे हो रही है और अधिकांशतः मरीज शहरी क्षेत्रों से ही है, इससे अनुमान लगाना गलत नहीं होगा कि शहर में कोविड संक्रमण का प्रभाव अधिक है। इसीलिए शहर के लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। यदि हम आज की कोविड रिपोर्ट पर नजर डालें तो हम देखें तो अधिकांश कोरोना के मरीज शहरी क्षेत्रों से ही आ रहे हैं। इसे हमें बड़ी गंभीरता से लेना चाहिए। अगर शहरी क्षेत्रों से कोरोना पॉजिटिव केस आना बंद हो जायें तो शायद हमारे जनपद में कोविड मरीज शून्य हो जायेगा।

सीएमओ में कहा कि सम्भवतः शहरी क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन कम होगा इसलिए शहर के सभी लोगों को कोविड का टीका अवश्य लगाना चाहिए जो कि आगरा जनपद को कोरोना से मुक्ति के लिए एक अहम कदम होगा। इसलिए शहर वासी शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण कर एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं

वैक्सीनेशन कराएं लोग

मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा की जनता से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में कोविड वैक्सीनेशन अवश्य कराएं, तभी हम इस कोरोना जैसी घातक बीमारी से बच सकते हैं। हमारा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तत्पर हैं।