आगरा: अज्ञात कारणों से किसान की झोपड़ी में लगी आग, समान जलकर हुआ खाक, लाखों का नुकसान

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत विक्रमपुर कछार गांव में अज्ञात कारणों से किसान के घर के पास झोपड़ी में भीषण आग लग गई जिससे चारों तरफ फैली आग से किसान का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड कर्मियों ने पानी डालकर बमुश्किल आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान पंचम सिंह पुत्र मथुरी निवासी गांव विक्रमपुर कछार के अनुसार घर के पास उनकी रिहायशी झोपड़ी पड़ी हुई थी। जिसमें पूरा घरेलू सामान सहित अनाज रखा हुआ था। पास में ही बकरियां बंधी हुई थी। शनिवार को दोपहर अज्ञात कारणों से झोपड़ी में आग लग गई आग इतनी भीषण थी कि उसकी लपटें आसपास रखे उपले और पेड़ों में फैल गई। जिससे किसान के परिवार और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

आग लगने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। और ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाडी के फायर बिग्रेड कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल झोपड़ी सहित चारों तरफ फैली आग पर पानी डालकर काबू पाया। फायर बिग्रेड कर्मियों के द्वारा तीन दमकल की गाड़ियों के टैंक आग बुझाने में खत्म किए गए तब जाकर पूरी तरह से आग बुझ सकी।

वही आग लगने से किसान पंचम सिंह के झोपड़ी में रखें बक्से में 3 लाख रुपए नगद, कागजात कपड़े सहित 10 कुंटल सरसों के बोरे जलकर स्वाहा हो गये एवं आधा दर्जन बकरियों के बच्चों की जलकर मौत हो गई। अचानक आग लगने के कारण लाखों के नुकसान से किसान के परिवार भारी दुखी हुआ है। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटना की जानकारी ली। वही पीड़ित किसान एवं उसके परिवार ने प्रशासन से नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है। आग कैसे लगी इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।