आगरा: पार्षद जगदीश पचौरी ने गोद लिए प्राथमिक विद्यालय के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, स्कूली बच्चों से वार्ता कर जानी समस्याएं

स्थानीय समाचार

आगरा: मंगलवार को वार्ड 78 शहीद नगर के पार्षद जगदीश पचौरी ने प्राथमिक विद्यालय कन्या बाग राजपुर का दौरा किया। इस विद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों की स्थिति देखी तो वहीं स्कूल में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल रही है या नहीं इसका भी जानकारी ली। पार्षद जगदीश पचौरी ने स्कूली बच्चों से भी वार्ता की और स्कूल की स्थिति जानने का प्रयास किया। इस दौरान शिक्षकों ने अपनी कुछ समस्याओं से पार्षद को रूबरू कराया जिनका समाधान कराए जाने का पार्षद ने आश्वासन भी दिया।

प्राथमिक विद्यालय को लिया है गोद

पार्षद जगदीश पचौरी ने बताया कि उन्होंने इस विद्यालय को गोद लिया है। विद्यालय की बाउंड्री टूटी फूटी थी और स्कूल में कई कमियां थी जिन्हें दुरुस्त कराया जा रहा है जिससे इस स्कूल की सूरत और सीरत बदल सके। बच्चों को पढ़ने का बेहतर माहौल मिले इसका खास ख्याल रखा जा रहा है।

शिक्षकों ने कमरों की बताई कमी

इस विद्यालय में दो ही कमरे हैं और दोनों ही कमरों में अलग-अलग क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय संचालित हैं। एक कमरे में कक्षा 1 से लेकर 5 तक की कक्षाएं लगाई जा रही हैं जिससे छात्रों को बेहतर पढ़ाई का माहौल नहीं मिल पा रहा है। शिक्षिकाओं ने क्षेत्रीय पार्षद से इस स्कूल में अतिरिक्त भवन बनवाए जाने की मांग की है। क्षेत्रीय पार्षद ने बताया कि शिक्षिकाओं ने दो कमरों के बनवाए जाने की मांग उठाई है, इसका प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभाग को भेजा जाएगा जिससे इस स्कूल में दो अतिरिक्त नए कमरे बनाए जा सके।

सफाई व पेयजल व्यवस्था निरीक्षण

इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद ने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, साथ ही लोगों से मुलाकात करते हुए पेयजल की समस्या भी जानी। कुछ क्षेत्रों में दूषित पेयजल आने की शिकायत क्षेत्रीय पार्षद को मिली थी। क्षेत्रीय पार्षद ने मौके पर जाकर लोगों से मुलाकात की और संबंधित अधिकारियों को बुलाकर पेयजल की समस्या का समाधान कराया।