आगरा: मेगा कैम्प आयोजित कर लगायी जाएगी कोविड वैक्सीन की एहतियाती डोज

Local News

आगरा: कोविड टीके की एहतियाती डोज को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 30 सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर कोविड टीके की एहतियाती डोज मुफ्त लगाई जा रही है। अब इस अभियान को और गति देने के लिए सात अगस्त को एहतियाती डोज मेगा कैंप लगाया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि शासन के निर्देश पर सात अगस्त को जनपद के जिला अस्पताल, एसएन मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बने कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मेगा कैंप आयोजित होगा। इसमें बड़ी संख्या में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीके की एहतियाती डोज लगाई जाएगी। सीएमओ ने बताया कि मेगा कैंप का उदघाटन मंत्री, सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा कराया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीके की एहतियाती डोज लगवाना आवश्यक है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि मेगा कैंप में आकर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग एहतियाती डोज लगवाएं।

उन्होंने बताया कि मेगा कैंप के लिए इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से फोन कॉल एवं निगरानी समिति, फ्रंट लाइन वर्कर, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दवारा व्यक्तिगत फॉलोअप किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एहतियाती डोज लगवाने के लिए ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट और वॉक इन अप्वॉइंटमेंट की भी सुविधा है।

-up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.