आगरा: बाह के किला गांव में जलभराव कीचड़ की स्थिति, ग्रामीणों को सता रहा संचारी रोगों का भय, नहीं खुलता ग्राम सभा सचिवालय

Local News

आगरा जनपद के ब्लॉक बाह के अंतर्गत ग्राम पंचायत एमनपुरा के उपग्राम किला गांव में मुख्य मार्गों पर जलभराव और कीचड़ की स्थिति ग्रामीणों को संचारी रोगों का भय सताने लगा है। गांव में बना सचिवालय पर ताला लटका रहता है। ग्रामीणों ने समस्या समाधान की मांग की है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत मिशन के तहत अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है। वही ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम पंचायत सचिवालय बनाए जा रहे हैं। ताकि ग्रामीणों को ब्लॉक, तहसील एवं जिला स्तर पर चक्कर न लगाने पर हैं। मगर सरकार के मंसूबों पर ग्राम पंचायत में तैनात कर्मचारी पलीता लगा रहे हैं। ऐसा ही मामला ग्राम पंचायत एमनपुरा के उपगांव किला में देखने को मिला है। जहां गांव में बने ग्राम सभा सचिवालय पर ताला लटका रहता है।

ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने वाला कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं रहता। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम सभा सचिवालय पर उन्होंने कभी कबार ही कर्मचारी को देखा हो बाकी दिनों में ताला ही लटका मिला मिलता है। वही बारिश के दिनों में गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मुख्य रास्तों पर जलभराव के कारण कीचड़ की स्थिति बनी हुई है। कीचड़ और जलभराव के रास्ते से होकर ही ग्रामीणों को गुजरना पड़ता है। गांव में फैली गंदगी को लेकर ग्रामीणों को संचारी रोगों का डर सता रहा है।

गांव में सफाई कर्मचारी नहीं पहुंचे से स्थिति और दयनीय हो गई है। ग्रामीणों का आरोप है कई बार ब्लॉक अधिकारी कर्मचारियों एवं ग्राम प्रधान से मामले को लेकर शिकायत की गई मगर स्थिति जस की तस बनी हुई है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन के उच्चाधिकारियों से गांव जलभराव एवं कीचड़ की स्थिति से निजात दिलाने एवं ग्राम सभा सचिवालय खुलने समाधान की मांग की है।

-up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.