आगरा: ईस्टर पर मसीह समाज द्वारा निकाला गया कैंडल मार्च, विशेष प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

स्थानीय समाचार

आगरा: रविवार को ईस्टर डे के उपलक्ष्य में प्रभु यीशु को याद करते हुए मसीह समाज की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया। ईस्टर डे के उपलक्ष्य में आगरा कैंट के आसपास रहने वाले मसीह समाज के लोग सुबह 4 बजे एकत्रित हुए और हाथों में जलती हुई मोमबत्ती लेकर जुलूस में शामिल हुए। यह जुलूस हैवलॉक मेथोडिस्ट चर्च पर जाकर समाप्त हुआ। जहाँ सभी ने प्रभु यीशु और विश्व शांति की प्रार्थना की। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को ईस्टर डे की शुभकामनाएं दी।

तड़के सुबह कैण्डल मार्च निकाले जाने के बाद लगभग सुबह 9 बजे हैवलॉक मेथोडिस्ट चर्च लगा। सुबह से ही चर्च में लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। जीसस के सामने सभी लोगों ने मोमबत्ती जलाई और प्रभु यीशू को नमन किया। इसके बाद चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत प्रभु यीशु के धार्मिक गीतों को गया और उसके माध्यम से प्रभु यीशु के जन्म और बलिदान की जानकारी दी। लोगों ने बताया कि आज ईस्टर डे है और आज के दिन प्रभु यीशु एक बार फिर जीवित हो उठे थे। क्रूर लोगों ने गुड फ्राइडे वाले दिन उनके शूली पर चढ़ा दिया था। उसके बाद वह रविवार को कब्र से बाहर निकल आये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *