आगरा: भीमनगरी हादसे के पीड़ितों से मिले राज्यमंत्री असीम अरुण, प्रेस वार्ता में बताया 100 दिन के कार्यो का एजेंडा

Politics

आगरा। आगरा आये समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने अपने 100 दिन के कार्यो का एजेंडा सभी के सामने रखा और समाज कल्याण की विभिन्न योजनाओं को पारदर्शी बनाये जाने की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने भीमनगरी हादसे पर दु:ख भी प्रकट किया।

भीमनगरी हादसे के पीड़ितों से मिले

राज्यमंत्री असीम अरुण रविवार सुबह भीमनगरी हादसे के पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुँचे। उन्होंने भीमनगरी हादसे में जान गंवाने वाले राजू के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। पत्रकारों से रूबरू होते हुए राज्यमंत्री असीम अरुण ने बताया कि परिवार की किस तरह से आर्थिक व अन्य तरीकों से मदद हो सकती है उसे देखा जा रहा है और परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को होने वाले सामूहिक विवाह समारोह में उन्हें आना था लेकिन मीटिंग की वजह से वो नहीं आ सके थे।

राज्यमंत्री असीम अरुण का कहना है कि योगी सरकार के निर्देश पर उन्होंने भी अपने 100 दिन का एजेंडा और कार्य योजना तैयार कर ली है जिस पर कार्य चल रहा है। पहले 100 दिन के कार्य का खुद योगी आदित्यनाथ समीक्षा करेंगे इसीलिए विभाग को दुरुस्त किया जा रहा है और जो योजनाएं चल रही हैं उन्हें सही तरह से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर लाभार्थी को उन योजनाओं का लाभ मिले।

छात्रवृत्ति-पेंशन योजना को बनाया पारदर्शी

राज्य मंत्री असीम अरुण ने बताया कि समाज कल्याण से बच्चों को छात्रवृत्ति और विधवा व बुजुर्गों को पेंशन दी जाती है। इन योजनाओं को पारदर्शी बनाया जा रहा है। शिकायतें मिलती है कि छात्रवृत्ति मिल नहीं रही, दूसरे लोग पेंशन का लाभ ले रहे हैं। इन सभी योजनाओं की खामियों को दूर करने के लिए सभी लाभार्थियों को आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है। इस पर 35 से 40% कार्य हो चुका है। जल्द ही सभी लाभार्थियों को आधार कार्ड से जोड़ लिया जाएगा जिससे भ्रष्टाचार इन योजनाओं में पनप ना सके।

खाली पद जल्द भरे जाएंगे

राज्य मंत्री असीम अरुण ने बताया कि समाज कल्याण विभाग में काफी रिक्त पद हैं, इन्हें जल्द से जल्द भरवाने के लिए कवायदें की जा रही हैं। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यही चाहते हैं कि जितने विभागों में रिक्त पद हैं उन्हें तुरंत भरा जा सके जिससे शिक्षित बेरोजगार को नौकरी मिल सके।

1994 बैच के आईपीएस असीम अरुण इस समय काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। राजनीति की पिच पर उतरते ही उन्होंने शतक लगाया और योगी सरकार में राज्य मंत्री बने। अब वह बिल्कुल प्रशासनिक अधिकारी की तरह ही मंत्री बन कर अपने विभाग को चलाने की कावायदे कर रहे हैं। देखने वाली बात यह होगी कि प्रशासनिक सेवाओं में सख्त और अच्छे निर्णय लेने वाले आईपीएस असीम अरुण राजनीति में किस तरह से लोगों को लाभ पहुंचाते हैं।