कमिश्नरेट आगरा में 21 दिसंबर से शुरू हुई एसीपी-डीसीपी की कोर्ट में सुनवाई, तैयार हुए 14 कोर्ट

स्थानीय समाचार

कमिश्नरेट आगरा में आज से शुरू हुई एसीपी-डीसीपी की कोर्ट में सुनवाई, तैयार हुए 14 कोर्ट

कमिश्नरेट आगरा में कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद तेजी से कार्य चल रहा है। आज से यानी बुधवार से कमिश्नरेट आगरा में एसीपी और डीसीपी की कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है। आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कमिश्नरेट आगरा में 14 कोर्ट बनाये गए हैं। इन कोर्ट में कमिश्नरेट आगरा के एसीपी और डीसीपी सुनवाई करेंगे।

पुलिस कमिश्नर आगरा डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि जो एसीपी और डीसीपी कोर्ट में सुनवाई करेंगे। वह अपने क्षेत्र के एसीपी नहीं होंगे। यानी पुलिस कमिश्नर आगरा डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने उदाहरण के तौर पर एसीपी सदर को शाहगंज जगदीशपुरा और लोहामंडी सर्कल का कोर्ट चार्ज दिया है जिससे मामलों की सुनवाई में निष्पक्षता भी रहेगी।

ताजनगरी आगरा में कमिश्नर प्रणाली लागू होने से पहले शहर में एसीएम और देहात में एसडीएम कोर्ट में सुनवाई करते थे। ठीक इसी प्रकार कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद एसीपी और डीसीपी अपनी कोर्ट में सुनवाई करेंगे। सुनवाई करने के दौरान कोर्ट में मौजूद एसीपी और डीसीपी वर्दीधारण नहीं करेंगे।

तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्य बड़ी तेजी से चल रहा है। पुलिस कमिश्नर आगरा डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने सभी एसीपी और डीसीपी दिशा निर्देश जारी करने के साथ-साथ प्रशिक्षित भी कर दिया है।