सूरत से AAP का उम्मीदवार परिवार सहित लापता, केजरीवाल का BJP पर आरोप

Politics

उन्होंने सीधे भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सूरत से आप उम्‍मीदवार कंचन जरीवाला अपने पर‍िवार सह‍ित लापता हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सूरत (पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है. पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की, लेकिन उनका नामांकन मंज़ूर कर लिया गया. बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. क्या उनका अपहरण हो गया है?”

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है, “बीजेपी ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अगवा कर लिया है. उन्हें आखिरी बार कल आरओ ऑफिस में देखा गया था. उन्होंने (बीजेपी) उनका नामांकन ख़ारिज कराने की कोशिश की थी. बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया. यह घटना चुनाव आयोग पर सवाल उठाती है.”

आम आदमी पार्टी सांसद और गुजरात के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, “लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. सूरत पूर्व सीट से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला को बीजेपी ने अगवा कर लिया है. पहले बीजेपी ने उनका नामांकन पत्र रद्द करवाने की असफल कोशिश की, फिर उन्हें उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मजबूर किया और अब वो कल दोपहर से लापता हैं.”

कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस लिया

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की एक उम्मीदवार के अपहरण की आशंका जताई थी। उन्होंने सीधे भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सूरत से आप उम्‍मीदवार कंचन जरीवाला पर‍िवार सह‍ित लापता हैं। क्या उनका अपहरण कर लिया गया है? जिसके बाद बुधवार को कंचन ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

-एजेंसी