राजस्थान: कोटा में नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने 10वीं मंज‍िल से कूदकर दी जान, परीक्षा के बाद तनाव में था

Crime

राजस्थान के कोटा में नीट ( NEET ) की तैयारी कर रहे एक छात्र ने 10 मंज‍िला इमारत से कूदकर जान दे दी। मामला विज्ञान नगर क्षेत्र का है। छात्र बेंगलुरु का रहने वाला था। पुल‍िस ने छात्र के पर‍िजनों को सूचना दे दी है। बताया जा रहा है क‍ि परीक्षा अच्‍छी नहीं होने की वजह से छात्र तनाव में था। जो कुछ समय पहले ही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहने आया था।

नासिर मूलरूप से बिहार का रहने वाला है। उसके पिता बेंगलुरु में बिजनेस करते है। चार भाइयों में नासिर तीसरे नबंर का था। पिछले साल सितंबर के महीने में कोटा आया था। वो इन्द्रविहार इलाके में एक हॉस्टल में रहता था। नीट ( NEET ) कोचिंग खत्म होने व एग्जाम के बाद घर जाना था। इसलिए हॉस्टल से सामान लेकर कुछ दिन पहले ही अपने दोस्त के फ्लैट में शिफ्ट हुआ था। सोमवार को सुबह 11 बजे वह जयपुर से एग्जाम देकर वापस लौटा था। वह पिछले साल सितंबर के महीने में कोटा आया था। सोमवार देर रात को नासिर ने इमारत की दसवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। नासिर चार दोस्तों के साथ किराये पर कमरा लेकर इमारत में रहता था बताया जा रहा है कि 7 मई को ही नासिर ने नीट ( NEET ) का परीक्षा दिया था। पेपर अच्छा नहीं होने के कारण वह तनाव में था।

फिलहाल पुलिस ने शव को महारावल भीम सिंह (MBS) हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। परिजनों को सूचना दी है। विज्ञान नगर थाना सीआई देवेश भारद्वाज ने बताया- घटना रोड नंबर 1 पर सुवालका बिल्डिंग की है। नासिर की 10वें माले से गिरने से मौत हुई है। हादसे के वक्त उसके दोस्त मौके पर नहीं थे। घटना के बारे में जानकारी की जा रही है। परिजनों के आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

जांच अधिकारी ने बताया- सोमवार रात को साढ़े 10 बजे युवक के 10वें माले से गिरने की सूचना मिली थी। ये हादसा है या सुसाइड इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। युवक के साथ के कुछ दोस्त रहते थे। उनसे पूछताछ की जाएगी। फिलहाल तनाव जैसी बात सामने नहीं आई है।