आगरा: पीएचडी प्रवेश परीक्षा में मोबाइल से कर रहा था नकल, एक अभ्यर्थी पकड़ा

स्थानीय समाचार

आगरा। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा चल रही है। इस प्रवेश परीक्षा में नकल करने का अलग ही अंदाज देखने को मिला। वॉशरूम के अंदर मोबाइल चलाते हुए अभ्यर्थी को प्रोफेसरों ने पकड़ लिया। उसको पकड़ने के बाद कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार आईईटी परीक्षा केंद्र पर भौतिक विज्ञान के प्रश्न पत्र में एक अभ्यर्थी को वॉशरूम में मोबाइल का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। तत्काल ही केंद्र अधीक्षक प्रोफेसर वीके सारस्वत द्वारा उसकी बुकलेट को अनुचित साधनों के प्रयोग में बुक कर दिया गया और उसे दूसरे सीरियल की नई बुकलेट प्रदान की गई। परीक्षा के विधिवत संचालन के लिए इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेसिक साइंस में सहायक अधिष्ठाता शोध प्रोफेसर बीपी सिंह के निर्देशन में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया था।

प्रोफेसर बीपी सिंह ने बताया कि कुल 3775 अभ्यर्थियों में से 540 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कुल 37 अभ्यर्थी ऐसे थे, जिनका प्रवेश पत्र तकनीकी कारणों से या अन्य कारणों से नहीं निकल सका था, उन्हें भी इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेसिक साइंस परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में सम्मिलित किया गया है। वहीं 2 विषयों की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 38 रही।