पाकिस्तान: डकैतों के हमले में एक CO और दो SO सहित 5 पुलिसकर्मियों की मौत

INTERNATIONAL

150 से अधिक डकैतों ने किया हमला

जियो न्यूज ने पुलिस उप माहनिरीक्षक के हवाले से बताया कि कैंप में मौजूद पुलिस कर्मियों पर 150 से अधिक डकैतों ने एक साथ हमला कर दिया, जिसमें पांच अधिकारी की मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर अन्य पुलिस बल को भेजा गया है। पुलिस ने न्यूज चैनल को बताया कि मारे गए अधिकारियों की शव अभी भी शिविर पर हलमा करने वाले लुटेरों के कब्जे में ही है।

विदेश मंत्री ने की हमले की निंदा

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने डकैतों के द्वारा पुलिस पर किए गए इस हमले की निंदा की है। उन्होंने पुलिस कर्मियों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा, ‘घटना में मारे गए सभी पुलिस कर्मियों को नमन।’ उन्होंने इस हमले में घायल अन्य पुलिस कर्मियों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की।

कानून- व्‍यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस को दी जा रही है सभी सुविधाएं

सिंध प्रांत के मुख्य सचिव डा मुहम्मद सोहेल राजपूत ने भी इस घटना में मारे गए जवानों के परिवारों के प्रति दुख व्यक्त की है। उन्होंने इस हमले में घायल अन्य पुलिस कर्मियों को जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि इलाके में कानून वयवस्था बहाल करने के लिए पुलिस को सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।

Compiled: up18 News