आगरा: बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए 4 फर्जी मजिस्ट्रेट, जांच का बहाना बनाकर पहुंचे थे परीक्षा केंद्र

Crime

आगरा। एक स्कूल में यूपी बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान फर्जी उड़नदस्ता पकड़ा गया। भारत सरकार मजिस्ट्रेट लिखी हुई कार में चार लोग काले कोट पहने एक परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। केंद्र व्यवस्थापक ने जब कुछ जानकारी मांगी तो चारों टालमटोल करने लगे। शक होने पर केंद्र व्यवस्थापक ने डीआईओएस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। जांच में चारों लोग फर्जी मजिस्ट्रेट निकले। इसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आई है और उनसे पूछताछ कर रही है।

दरअसल यह मामला थाना इरादत नगर क्षेत्र का है। आज सुबह यूपी बोर्ड हाई स्कूल की विज्ञान विषय की परीक्षा की। परीक्षा के दौरान मां वैष्णो देवी कन्या इंटर कॉलेज कुर्रा चित्तरपुर में मजिस्ट्रेट लिखी कार से चार लोग परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक से स्ट्रांग रूम खोलने के लिए कहा जिस में प्रश्न-पत्र रखे हुए थे। शक होने पर केंद्र व्यवस्थापक ने डीआईओएस को सूचना दी। जांच के बाद पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। यह चारों लोग आगरा के ही निवासी हैं जिनके नाम रघुवीर, अशोक, मुकेश और देवेंद्र हैं।

जानकारी में सामने आया कि फर्जी मजिस्ट्रेट के रूप में आए ये लोग पेपर लीक करवाने का प्रयास कर रहे थे। बहरहाल केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा रहा है। वहीं पकड़े गए चार लोगों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है।