योगी सरकार का तीसरा बड़ा एक्शन, औरैया के DM सुनील कुमार वर्मा लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड

City/ state Regional

औरैया। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने पिछले एक हफ्ते में तीसरा बड़ा एक्शन लेते हुए डीएम सुनील कुमार वर्मा को सस्पेंड कर दिया। योगी 2.0 में निलंबित होने वाले ये दूसरे आईएएस अफसर हैं। पहली बार में केवल प्रमोटियों पर ही गाज गिरी थी। इस बार सुरक्षा चक्र टूटा, सीधे साहब बनने वालों पर भी डंडा टूटा है।

औरैया के डीएम सुनील कुमार वर्मा को लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। उनकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं। अब विजिलेंस टीम आय से अधिक संपत्ति की जांच करेगी। इससे पहले 31 मार्च को सोनभद्र के डीएम टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भी काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते सस्पेंड कर दिया गया था।

सुनील कुमार वर्मा पर खनन से लेकर जिला पंचायत के घटिया निर्माण के बाद भी भुगतान करने और कोरोना काल में घोटाले को रफा दफा करने के आरोप लगे हैं। इसके अलावा असलहा बनवाने में रुपए लेने के आरोप लगते रहे हैं। इतना ही नहीं, वह खुद को सीएम योगी आदित्यनाथ का खास बताकर जनप्रतिनिधियों में भी रौब रखते थे। सीएम के साथ की फोटो भी अपनी वॉट्सएप प्रोफाइल पर लगाई थी।

दो दिन पहले कमिश्नर राजशेखर ने की थी जांच

जनवरी 2021 को सुनील वर्मा औरैया के डीएम नियुक्त किए गए थे और पहली बार उन्हें डीएम का चार्ज मिला था। औरैया में आने के कुछ दिन बाद ही वह नेताओं की तरह कुर्ता पायजामा में घूमने लगे। बताया जा रहा है कि कोरोना काल में जिले में व्यवस्था करने में भी वह फेल साबित हुए।

वहीं चर्चा यह भी रही कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच को डीएम सुनील वर्मा ने रफा दफा कर दिया। इसके बाद असलहा बनाने के नाम पर रुपए लेने की भी खूब शिकायत हुई। जिला पंचायत कार्यकाल पूरा होने पर पुराना बिल भुगतान करने व नया टेंडर जारी करने में तगड़ा कमीशन लेने का भी आरोप लगा था। सुनील वर्मा पर यह भी आरोप लगा कि उन्होंने देवकली ट्रस्ट बनाकर खनन माफियाओं से रुपए लिए, इसके बदले उन्होंने अवैध खनन कराया।

-एजेंसी