आगरा: मस्जिद के बाहर सड़क पर नमाज को लेकर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने काटा जमकर हंगामा, पुलिस ने सूझबूझ से संभाला मामला

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना एमएम गेट स्थित गुड़ की मंडी में इमली वाली मस्जिद के बाहर सड़क पर नमाज को लेकर रविवार रात को हिंदूवादी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। सड़क पर नमाज़ अदा होने की जानकारी होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने व्हाट्सअप ग्रुप पर अपने संगठन को एक्टिव किया और नमाज के वक्त मौके पर पहुँच गए। मौके पर मौजूद पुलिस ने हिंदू वादियों को वहीँ रोक दिया और समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया।

हिंदू वादियों के प्रदर्शन और नमाज के दौरान ही हनुमान चालीसा का पाठ करने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस के साथ भारी संख्या में पुलिस बल हिन्दूवादियों के पहुंचने से पहले ही पहुंच गया। जैसे ही अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो इससे पहले ही पुलिस ने मुस्लिम समाज के लोगों से वार्ता कर आधी रोड को खाली करा दिया था जिससे आवागमन में किसी तरह की दिक्कत न हो।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि इमली वाली मस्जिद के बाहर रास्ता रोककर होने वाली नमाज के संबंध में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन दिया था। रास्ता रोकने पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। रविवार रात को पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच गए। इससे पहले ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी फोर्स के साथ पहुंच गए। उन्होंने बात की।

इस घटना के दौरान मुस्लिम समाज के कुछ वरिष्ठ लोग भी मौके पर पहुंचे जिन्हें बाद में पुलिस ने थाने बुलाया। सैय्यद इरफान सलीम और समी आगाई सहित कई लोग थाना एमएम गेट पहुँचे। भारतीय मुस्लिम विकास परिषद के अध्यक्ष समी आगाई ने बताया कि इमली वाली मसजिद सामाजिक सद्भाव का संदेश देती है। सभी दुकानदार सहयोग करते हैं। 40 साल से यह सिलसिला चल रहा है। सड़क बंद नहीं की जाती है। रमजान में पांचवें रोजे तक नमाज होती है।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि रास्ता बाधित नहीं होने दिया गया। पुलिस शांति व्यवस्था के लिए गयी थी। सभी पक्षों से वार्ता कर ली गई है।