नवरात्र में मीट की दुकान बंद रखने का यूपी सरकार ने नही दिया कोई आदेश

City/ state Regional

नवरात्र के दौरान यूपी के कई जिलों में मीट की दुकानें बंद करने के फरमान पर यूपी सरकार का बयान आया है। यूपी में एडिशनल चीफ सेक्रेट्री नवनीत सहगल ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा है कि नवरात्र में मीट की दुकान बंद रखने जैसे कोई बयान प्रदेश सरकार की तरफ से जारी नहीं किया गया है।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए नवनीत सहगल ने कहा कि जिन जिलों से ऐसी खबरें आ रही हैं, उनसे पूछना चाहिए कि आपको ये ऑर्डर कहां से मिला कि नवरात्र के दौरान मीट की दुकानें बंद रखनी हैं।

नवनीत सहगल से पत्रकारों ने पूछा था कि यूपी के कई जिलों से ये खबर आ रही है कि नवरात्र के चलते इन जिलों में मीट की दुकानें बंद रखी जाएगी। अलीगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने 2 अप्रैल को आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली सभी मीट की दुकानें नवरात्र के चलते अगले 9 दिनों तक बंद रहेंगी। आदेश जारी होने के बाद अलीगढ़ जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली करीब 100 मीट की दुकानें बंद हैं। हालांकि अलीगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाली मीट की दुकानें खुल रही हैं।

विजय सिंह ने ऑर्डर में कहा था जो दुकानदार इस आदेश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। ऐसा ही मामला गाजियाबाद में भी सामने आया था, जहां गाजियाबाद मेयर आशा शर्मा ने कहा था कि नवरात्र के दौरान मंदिर के आसपास या फिर मंदिर के रास्ते में खुले में मीट बेचना मना होगा। हालांकि बाद में आशा शर्मा ने संशोधित ऑर्डर जारी कर कहा था कि राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक लाइसेंसी दुकानें खुली रह सकती हैं।

-एजेंसियां