यूपी के सहारनपुर में धर्मिक यात्रा व नोकरी के नाम पर पैसे ठगने वाले दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार, पुलिस ने की गैंगस्टर लगाने की तैयारी

Crime

सहारनपुर एसएसपी विपिन टांडा ने कसा ठगो पर शिकंजा, कहां गैंगस्टर की करेंगे कार्यवाही

सहारनपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा विपिन टांडा द्वारा चलाए जा रहे अपराधियों की धर पकड़ के अंतर्गत ठगो के खिलाफ ऑपरेशन में थाना कुतुबशेर प्रभारी के नेत्तव में एस आई विजय कुमार ने हज उमरा, नोकरी के नाम पर पैसे लेकर ठगने वाले दो शातिर ठग सुहेल व कुरबान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिये है वही गिरोह का सरगना फुजेल आमिर अभी भी फरार चल रहा हैं।

नवाजिश, अब्दुल रहमान इकराम, शादाब मुकीम दानिश, मौ उमर मेहरबान, नौमान समीर से विदेश में नोकरी लगवाने के नाम पर पेसो की ठगी की गई तो वही दूसरी और
दर्ज मुकदमे के अनुसार उमरा कराने के नाम पर पर एक परिवार से 5 लाख की ठगी इन शातिर ठगों ने की हैं आपको बता दे इन ठगों के ऊपर लगभग सभी थानों में मुकदमे व सिकायते दर्ज हैं परंतु थाना कुतूबशेर पुलिस ने इन ठगों पर शिकंजा कसने में कामयाबी हासिल की हैं।

सहारनपुर एसएसपी डा. विपिन टांडा ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि धार्मिक यात्रा पर भेजने के लिए यह गैंग संचालन करते थे विदेश व धार्मिक यात्रा हज उमरा का लोभ देकर उनके साथ धोखाधड़ी की जाती थी। जनसुनवाई के दौरान मेरे समक्ष यह मामला आया था जिसमें जांच की गई तो मामला सत्य पाया गया जिसमें मुकदमा दर्ज कर गैंग के दो अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है शेष आरोपी को गिरफ्तार कर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी डा. विपिन टांडा ने अपील करते हुए कहा कि विदेश यात्रा धार्मिक यात्रा करते समय टूर एंड ट्रेवल्स या एजेंटो से रसीद अवश्य लें ताकि पुलिस को कार्यवाही करने में आसानी हो।

क्या है पूरा मामला: आपको बता दे की पीड़ितों ने मीडिया से बताया की अलखिदमत टूर एण्ड ट्रैवल्स के नाम से एक पम्पलेट पर विज्ञापन देखा था। टूर एण्ड ट्रैवल्स के मालिक मोहम्मद फुजेल आमिर ने कहा कि आप मानकमऊ ऑफिस पर आकर मिलना तो पीड़ितों ने मोहम्मद फुजेल आमिर व उसका भाई सुहैल व उनके पिता कुरबान कासफी ने
पम्पलेट तथा कुछ आवेदको के फोटो व प्रपत्र दिखाकर विश्वास दिलाया कि हम लोग अपना कमीशन लेकर विदेश भेजने का हज, उमरा का काम करते हैं। बाहर विदेश में नौकरी लगवाते है बीजा टिकट, मेडिकल सब हम ही तैयार कराते है। जिसमें आप लोग भी निश्चित हो जाओ तो प्रार्थी व उसके साथीयों ने फुजेल आमिर व उसके पिता व भाई की बात पर विश्वास करके पैसे और अपने पासपोर्ट दे दिये।

नवाजिश व उसके साथी फुजेल आमिर द्वारा दिए गए विदेशी बीजा व ऐयर टिकट लेकर दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की विन्डो पर पहुंचे तो पता चला कि नवाजिश व उसके साथियों के पास जो टिकट वीजा है वह असल नहीं है फर्जी हैं इतना सुनकर के पैरो तले की जमीन खिसक गयी। जैसे तैसे अपने शहर सहारनपुर आये और सहारनपुर आकर अपने परिजनों को सभी ने वाक्या बताया की केसे उन्ह के साथ 4,20,000/- रूपये की ठगी कर ली गई है।

ऐसे ही एक दर्ज मुकदमे में भी हज उमरा के नाम पर एक परिवार से 5 लाख की फुजेल आमिर द्वारा ठगी कर ली गई हैं जब उमरे के लिए परिवार दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो पता चला कि उक्त सब वीजा टिकट फर्जी हैं।
आगे देखना होगा ठगों के सरगना फुजेल आमिर कितनी जल्दी पुलिस के हत्थे चढ़ता है।

Compiled: up18 News