ग्रेटर नोएडा: तुस्याना भूमि घोटाले में भाजपा एमएलसी नरेंद्र भाटी के भाई समेत 3 गिरफ्तार

Regional

तुस्याना गांव में पट्टों की जमीन का गलत तरीकों से खरीद-बिक्री के घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मैनेजर के पद तैनात एमएलसी नरेंद्र भाटी का सगे भाई कैलाश भाटी समेत दीपक और कमल सिंह गिरफ्तार किया है.

ग्रेटर नोएडा के तुसियाना गांव में हुआ था करोड़ों का भूमि घोटाला आरोप है कि भूमाफिया ने गलत तरीके मुआवजा उठाने के साथ भूखंडों का आवंटन करा लिया। शिकायत होने पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने इसकी जांच की। जांच में घोटाले की बात सामने आई थी। जिसके बाद जिलाधिकारी की तरफ से इसकी उच्च स्तरीय कमेटी से जांच कराने की सिफारिश शासन से की गई थी।

30 मई को प्रदेश सरकार ने तीन सदस्य एसआईटी टीम गठित की। उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद् के अध्यक्ष संजीव मित्तल की अध्यक्षता में समिति बनी। इसमें मंडलायुक्त मेरठ और अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ को सदस्य बनाया गया।

दरअसल भूमाफिया ने न केवल अधिकारियों से सांठगांठ कर सरकारी जमीन अपने नाम कर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से मुआवजा उठाया बल्कि माफिया पट्टे धारकों से मिलीभगत कर जमीन पर अवैध कालोनी भी काट रहे थे।

पक्षी विहार से सटी करीब 50 बीघा जमीन पर कालोनी काटने का सिलसिला जारी रहा। जमीन पर कई मंजिला इमारतें खड़ी हो गई, माफिया इस जमीन के प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र से बाहर व कई गुना सस्ती होने का हवाला देकर भोले भाले लोगों को अपने चंगुल में फंसाते रहे।

Compiled: up18 News