Lucknow: पीएनबी ATM से 13 लाख रुपए की चोरी, पैसे डालने वाले चार कर्मियों समेत पांच पर FIR

लखनऊ: पीएनबी ATM से 13 लाख रुपए की चोरी, पैसे डालने वाले चार कर्मियों समेत पांच पर FIR दर्ज

Crime

लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर बी में पीएनबी के एटीएम के लॉकर से 13 लाख रुपये की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में एटीएम में पैसा डालने का काम करवाने वाली कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड के कर्मचारियों पर ही चोरी का आरोप लगा है। वहीं, कंपनी के रीजनल मैनेजर रवींद्र शर्मा की  तहरीर के आधार पर गाजीपुर थाने में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ये चार आरोपित कर्मचारी एटीएम के रूट पर पैसे डालने का काम करते हैं। इसमें आरोपित नौशाद अली, सूरज देव मौर्या, शिवांश देवांशी, प्रदीप और अन्य अज्ञात आरोपित नामजद हैं। अधिकारियों की तरफ से एटीएम में पैसे का मिलान करते समय चोरी का पता चला है। 19 दिसंबर को कानपुर के बाबूपुरवा थाना के बेगमपुरा निवासी नौशाद अली और चंदौली चकिया के भटवारा कला निवासी सूरज देव मौर्य अपने निर्धारित रूट पर एटीएम में पैसे डालने निकले थे।

आरोपितों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर इंदिरानगर सेक्टर बी के पीएनबी में तकरीबन 11.45 बजे लॉक एटीएम से कोड के जरिए 13 लाख आठ हजार 500 रुपये निकल लिया।सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड के रीजनल मैनेजर रवींद्र शर्मा ने बैगर कोड के एटीएम नहीं खुल सकता तो साफ है कि कस्टोडियन कर्मियों ने चोरी की हैं। आरोपित नौशाद और करोपित कर्मी शिवांक देवांशी लखनऊ में एक ही कमरे में रहते हैं। इसमें आरोपित प्रदीप भी शामिल है।

-एजेंसी