Agra News: गांव में निकल रही बरात देखने निकली दो बच्चियां गहरे नाले में गिरी, दोनों की मौत

Crime

आगरा: थाना मलपुरा क्षेत्र की धनौली ग्राम पंचायत के नगला बीधा में बुधवार शाम घर के सामने निकल रही बरात देखने गई पांच वर्षीय दो बच्चियां पंद्रह फीट गहरे नाले में गिर गईं। साथ गए बच्चों के शोर मचाने पर पहुंचे परिवारीजनों ने दोनों बच्चियों को नाले से बाहर निकाला, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। हादसा सात फीट चौड़े नाले की स्लैब टूटने से हुआ।

शाम लगभग सवा छह बजे नगला बीधा के रहने वाले श्रमिक शरीफ के घर के सामने से बरात निकल रही थी। शरीफ की पांच वर्षीय पुत्री अलफिशा और पड़ोसी श्रमिक काले की पुत्री निशा समेत आधा दर्जन से अधिक बच्च्चे बरात देखने पहुंचे थे। बच्चे बैंड वालों के साथ सड़क किनारे बने नाले पर बरात के पीछे चल रहे थे। सात फीट चौड़े नाले की स्लैब का एक हिस्सा टूटा हुआ था। यहां नई स्लैब की जगह टूटी स्लैब को ही नाले पर रख दिया था।

बरात के पीछे भागने के दौरान बच्चियों अलफिशा और निशा ने टूटी स्लैब पर पैर रखा और वह नाले में समा गईं। साथ में चल रहे बच्चों ने शोर मचाकर बच्चियों के नाले में ग‍िरने की जानकारी दी। लोगों ने आधा घंटे प्रयास के बाद अलफिशा को बाहर निकालकर पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नाले में पानी भरा होने के चलते जेसीबी बुलाकर रात करीब सवा आठ बजे कुछ मीटर दूर निशा का शव बरामद कर लिया।

ग्रामीणों द्वारा हंगामे की आशंका पर पुलिस के साथ एसडीएम सदर नवोदिता शर्मा मौके पर पहुंच गईं। डीसीपी सोनम कुमार ने बताया एसीपी अछनेरा को हादसे के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि नगला बीधा में देशी शराब ठेके के पास खाली भूखंड है। इसमें आरसीसी के टैंक बनाने का काम होता है। बालू और चंबल से भरे डंपर व ट्राला यहां आते हैं। लगभग एक महीने पहले ट्राला निकलने से स्लैब टूट गई थी। टैंक बनाने वालों ने टूटी हुई स्लैब को नाले पर रख दिया था। बच्चियों के स्लैब पर पैर रखते ही दोनों नाले में गिर गईं।