सौरव गांगुली पर बनने जा रही बायोपिक को प्रोड्यूस करेंगे लव रंजन

Entertainment

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के चेयरमैन सौरव गांगुली का करियर शानदार रहा है। उनकी जर्नी एक आइकॉनिक बॉलीवुड फिल्म में सिल्वर स्क्रीन पर लोगों को देखने को मिलेगी।

सौरव गांगुली की बायोपिक को फिल्ममेकर लव रंजन प्रोड्यूस करेंगे। इसको लेकर सौरव गांगुली और लव रंजन ने ट्वीट किया है।

सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘क्रिकेट मेरा जीवन रहा है, इसने मेरे सिर को ऊंचा करके आगे बढ़ने का आत्मविश्वास और ताकत दी, एक जर्नी जिसे जीवंत किया जाना है। रोमांचित हूं कि लव फिल्म्स मेरी जर्नी पर एक बायोपिक को प्रोड्यूस करेगा और इसे बड़े पर्दे पर जीवंत करेगा।’ सौरव गांगुली के ट्वीट पर जवाब देते हुए लव रंजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लव फिल्म्स फैमिली में दादा का होना एक सम्मान से अधिक है! हमें अपने जीवन का हिस्सा बनाने और इसे दुनिया के साथ शेयर करने के लिए धन्यवाद।’

ये फिल्म सौरव गांगुली के भारतीय कप्तान होने और देश के लिए इंटरनेशनल ख्याति पाने से लेकर बीसीसीआई चेयरमैन बनने तक के सफर को दर्शाएगी।

मेकर्स द्वारा अभी तक किसी भी लीड ऐक्टर की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, सौरव गांगुली ने पहले व्यक्त किया था कि वह रणबीर कपूर को बायोपिक में उनकी भूमिका निभाने की सिफारिश करेंगे।

गौरतलब है कि सौरव गांगुली से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक बन चुकी हैं। महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत सिंह राजपूत ने तो मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक ‘अजहर’ में इमरान हाशमी ने लीड रोल निभाया था।

वहीं, भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक ‘शाबाश मिठू’ बन रही है।

इसमें तापसी पन्नू नजर आएंगी जबकि भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी झूलन गोस्वामी की बॉयोपिक में अनुष्का शर्मा काम करती दिखाई देंगी। हालांकि, इसकी घोषणा होना बाकी है।

-एजेंसियां