मस्जिद में ‘डांस वीडियो’ शूट करने पर पाक एक्‍ट्रेस सबा कमर के खिलाफ वारंट जारी

Entertainment

लाहौर। फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ में नजर आ चुकी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। हाल ही में पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में ‘डांस वीडियो’ शूट करने पर सबा कमर और अन्य के खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

लाहौर पुलिस ने पिछले साल क़मर और सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वज़ीर खान की कथित ‘बेअदबी’ के लिए मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी के अनुसार दोनों कलाकारों ने एक डांस वीडियो बनाकर मस्जिद की पवित्रता की बेअदबी की थी। इस हरकत से पाकिस्तान के लोगों में आक्रोश भी फैल गया था।

खबरों के अनुसार लाहौर की मजिस्ट्रियल कोर्ट ने अदालत की सुनवाई से लगातार बचने के लिए सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। इस केस की अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को होगी।

सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना और यहां तक कि जान से मारने की धमकी के बाद सबा कमर और सईद ने अपने कृत्य के लिए माफी मांग ली थी लेकिन लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ। सबा कमर के मुताबिक यह एक निकाह (विवाह) दृश्य वाला संगीत वीडियो था। इसे न तो किसी प्रकार के पार्श्व संगीत के साथ शूट किया गया था और न ही इसे संगीत ट्रैक में संपादित किया गया था।

बता दें कि सबा कमर ने 2017 की ब्लॉकबस्टर ‘हिन्दी मीडियम’ में दिवंगत एक्टर इरफान खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह फिल्म में एक्टर की पत्नी मीता बत्रा के रोल में दिखी थीं। फिल्म में उनके काम को सराहा गया था।

-एजेंसियां