सुशांत पर बन रही फिल्‍म की रिलीज रुकवाने को दिल्‍ली हाई कोर्ट पहुंचे उनके पिता

Entertainment

सुशांत पर बन रही फिल्म ये है

पिछले महीने एकल न्यायाधीश ने एक्टर के पिता की अर्जी खारिज कर दिया था। उन्होंने दावा किया था कि फिल्म ‘न्याय: द जस्टिस’ एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आ रही है लेकिन ये उनके बेटे के ‘व्यक्तित्व अधिकारों’ का उल्लंघन करती है जबकि कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई थी कि इंसान की मौत के बाद ये अधिकार भी खत्म हो जाते हैं।

सुशांत के पिता का क्या कहना है

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील वरुण सिंह ने दलील दी कि ये फिल्म सुशांत के व्यक्तित्व अधिकारों का उल्लंघन होने के अलावा परिवार के सदस्यों की गोपनीयता का भी उल्लंघन करती है, जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।

फिल्म मेकर्स की क्या दलीलें हैं

फिल्म के निर्माताओं की ओर से पेश वरिष्ठ वकील ने कहा कि किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद निजता के अधिकार का दावा नहीं किया जा सकता है। अदालत ने कहा कि मामला विचाराधीन है और सभी से अपील पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा।

बिना इजाजत लोग बना रहे हैं फिल्में और वेब सीरीज

राजपूत के पिता ने अपील में कहा है कि कई लोग बिना इजाजत के सुशांत पर फिल्में, वेब-सीरीज और किताबें आदि लिख रहे हैं। सुशांत के परिवार का कहना है कि ये सब करना उनकी प्रतिष्ठा, गोपनीयता और अधिकारों के खिलाफ है।

सुशांत की मौत

अब इस मामले में अगली सुनवाई 16 नवंबर को होगी। 34 साल के सुशांत ने मुंबई के बांद्रा में 14 जून 2020 को अपने अपार्टमेंट कथित रूप सुसाइड कर लिया था।

Compiled: up18 News