सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिन आज, फैंस ने खास अंदाज में थलाईवा को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

Entertainment

सुपरस्टार रजनीकांत आज 71 साल के हो गए। सिर्फ नॉर्थ इंडिया ही नहीं बल्कि साउथ के इस सुपरस्टार के फैंस दुनियाभर में फैले हुए हैं। सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले रजनीकांत को बधाई दे रहे हैं। इस एक्टर के फैंस से ज्यादा जूनुनी शायह ही किसी सेलिब्रिटी के प्रशंसक होंगे। ट्विटर पर #HBDSuperstarRajinikanth ट्रेंड करने लगा है।

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी खास अंदाज में थलाईवा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। हरभजन ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह अपने सीने पर बने रजनीकांत का टैटू दिखा रहे हैं। साथ ही उन्होंने तमिल में कैप्शन लिखा, 80 और 90 के दशक में आपका ही सिक्का चलता था। फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते सुपरस्टार लीडर रजनीकांत को जन्मदिन की बधाई। हालांकि यह टैटू परमानेंट है या टेम्पररी (अस्थायी) बताना मुश्किल है।

नासाज रहती है तबीयत

बढ़ती उम्र के साथ रजनीकांत कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं। अस्पताल के चक्कर लगते रहते हैं। बीते हफ्ते तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की विश्वासपात्र वी के शशिकला ने उनसे मुलाकात की थी। तमिल सुपरस्टार अक्टूबर में दिमाग में रक्त के प्रवाह संबंधी समस्या से पूरी तरह से उबर चुके हैं। अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता ने इसे एक ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया था क्योंकि समय-समय पर उनकी पॉलिटिक्स में एंट्री की खबरें भी आती रहती हैं।

दिवाली पर रिलीज हुई थी फिल्म

26 साल बाद रजनीकांत की फिल्म दीपावली पर रिलीज हुई। 1995 में दिवाली पर ‘मुथु’ रिलीज हुई थी। अब ‘अन्नाथे’ आई, जो तमिलनाडु और अन्य जगहों में बीते महीने यानी नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। रजनीकांत के प्रशंसक अपने चहेते कलाकार की फिल्म देखने बड़ी संख्या में सिनेमाघर पहुंचे। यह एक पारिवारिक फिल्म है, जो भाई-बहन की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म से रजनीकांत की पुरानी फिल्म ‘मुल्लुम मालारम’ की यादें ताजा हो गईं, जो कि भाई-बहन के बीच प्रेम की कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म के संगीतकार हैं डी इम्मान, गीत के बोल लिखे हैं विवेक ने और फिल्म का निर्देशन किया है शिवा ने, जो व्यावसायिक तमिल फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

हाल ही में मिला दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

रजनीकांत ने प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करने के कुछ दिन बाद दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। अभिनेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर कोविंद और मोदी के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि वह उनकी शुभकामनाएं पाकर बेहद खुश हैं। अभिनेता की पत्नी लता रजनीकांत भी उनके साथ थीं। रजनीकांत को 25 अक्टूबर को दिल्ली में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इस पुरस्कार को उन्होंने अपने गुरु फिल्म निर्माता दिवंगत के बालाचंदर समेत कई लोगों को समर्पित किया था।

-एजेंसियां