शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, अश्लील फिल्में बनाने का है आरोप

Entertainment

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा की गिरफ्तारी मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोमवार देर रात की है। राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्म बनाने और उन फिल्मों को कुछ एप्स पर दिखाने का आरोप है। इस दौरान मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले का कहना है कि कुंद्रा इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं और हमारे पास उनके खिलाफ पुख्ता सबूत भी मौजूद हैं।सोमवार रात 9 बजे राज कुंद्रा पूछताछ के लिए मुंबई के भायखला स्थित क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे थे।इसके बाद सोमवार रात करीब 11:00 बजे 2 घंटे की पूछताछ के बाद राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि बिजनेसमैन राज कुंद्रा को मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा पहले भी पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल राज कुंद्रा से पूछताछ कर रही है। हालांकि मुंबई पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पोर्न मामले का खुलासा किया है। बता दें इस मामले में कुंद्रा सहित 11 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राज कुंद्रा के खिलाफ विगत फरवरी महीने में मामला दर्ज किया गया था, जिसमें यह बताया गया था कि राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में 8 से 10 करोड़ रुपए तक का निवेश किया था। दरअसल राज कुंद्रा और ब्रिटेन में रह रहे उनके भाई ने केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई।पोर्न फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए गए, जिन्हें वी ट्रांसफर के माध्यम से ब्रिटेन भेजा गया। इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन ब्रिटेन में ही करवाया ताकि भारत के साइबर नियमों से बचा जा सके।

वहीं फरवरी में एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ का मामला गरमाया था, जिसमें 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी वहीं बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद मामले में दो एफ आई आर दर्ज हुई। मिली जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस को पोर्न फिल्मों के लिए न्यूड सीन शूट करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसका आरोप लगाते हुए मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में खास बात यह सामने आई थी कि शूट की गई फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन होटस्पॉट पर रिलीज किया गया था। हाल ही में पुलिस ने इस मामले से जुड़े एक आरोपी उमेश कामत को भी गिरफ्तार किया था। जिसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली और उस लीड का संबंध राज कुंद्रा से निकला। फिलहाल राज कुंद्रा का कहना है कि उनका इस एप्लीकेशन से कोई भी लेना देना नहीं है। हालांकि राज कुंद्रा को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा‌।

जानिए मामला

कुछ वक्त पहले ही वेब सीरीज के नाम पर अश्लील फिल्में बनाने के रैकेट का खुलासा हुआ था, जिसमें गहना वशिष्ठ का नाम आया था. इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच के प्रॉपर्टी सेल की पुलिस ने गुजरात के सूरत से तनवीर हाशमी नाम के एक 40 साल की उम्र के शख्स को गिरफ्तार किया था.

तनवीर हाशमी ने पूछताछ में बताया था कि वह कैसे फिल्मों को अलग-अलग वीडियो ऐप्स पर डाउनलोड करने का काम किया करता था. इस मामले में उमेश कामत को भी गिरफ्तार किया गया था. वहीं, उमेश कामत राज कुंद्रा की कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. उस वक्त ही खबरों में आया था कि वेबसीरीज के नाम पर पॉर्न सीरीज बनाने का यह रैकेट मुंबई और गुजरात से लेकर देश-विदेश तक फैला हुआ है.

सोमवार को ही शिल्पा के पति राज को क्राइम ब्रांच की तरफ से तलब किया गया था.वैसे यह पहली बार नहीं है जब ‘हंगामा 2’ एक्ट्रेस के पति विवादों में घिरे हैं. राज इससे पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं.

इससे पहले मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी. पूनम ने आरोप लगाया था कि राज कुंद्रा की कंपनी ने उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया है.

हालांकि राज कुंद्रा ने इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने यह भी कहा था कि जिस कंपनी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है, वह उन्होंने छोड़ दी है.