‘आदि पुरुष’ में रावण और धर्म युद्ध को लेकर सैफ अली खान का बयान पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी

Entertainment

ऐतिहासिक घटना और ऐतिहासिक व्यक्तित्व के विषय में बनी फिल्मों का अक्सर छोटी-छोटी बातों पर विरोध देखा जाता है। कभी-कभी कुछ छोटे-छोटे तथ्य भी इतने महत्वपूर्ण होते हैं कि किसी भी प्रकार की तथ्यों के साथ छेड़छाड़ को आम जनमानस के साथ-साथ देश के कद्दावर नेता भावनाओं को आहत करने का काम समझते हैं। इसी क्रम में सैफ अली खान की आगामी मूवी आदि पुरुष को लेकर हिंदू धर्म के नेताओं ने विरोध दर्ज किया है, साथ ही यह भी कहा है कि भगवान श्री राम के ग्रंथ रामायण के प्रति किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दरअसल फिल्म अभिनेता सैफ अली खान भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार प्रभास की आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रावण की भूमिका निभाने वाले हैंl हाल ही में उन्होंने इस फिल्म में अपनी भूमिका को लेकर अपना पक्ष रखा था और कहा कि ‘राक्षस राजा रावण की भूमिका करना दिलचस्प है। इसके अलावा हम इस भूमिका को मानवीय बनाने वाले हैं, जहां तक मनोरंजन की बात है तो सीता का अपहरण और प्रभु राम से किए गए युद्ध को हम जस्टिफाई करेंगे कि लक्ष्मण ने रावण की बहन सूर्पनखा की नाक काट दी थी इसलिए युद्ध किया गया था।’ उनके इस बयान के बाद बखेड़ा खड़ा हो गया जिसके बाद सैफ अली खान को सभी के सामने आकर माफी मांगनी पड़ी।

सैफ अली खान के इस स्टेटमेंट के बाद जमकर निंदा हुई। बीजेपी नेता राम कदम ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘अभिनेता सैफ अली खान ने आगामी फिल्म आदिपुरुष को लेकर शॉकिंग बयान दिया है। सैफ अली खान रावण की भूमिका निभा रहे हैं और वह कह रहे हैं कि सीता मां के अपहरण को फिल्म में जस्टिफाई किया जाएगा। रावण के मानवीय अवतार को दिखाया जाएगा। इसके अलावा प्रभु श्रीराम से रावण की लड़ाई को जस्टिफाई किया जाएगा।’ सोशल मीडिया पर इस बात को लिखते हुए नेता राम कदम ने निर्देशक उमरावत को भी टैग किया था।

भाजपा नेता राम कदम ने आगे यह भी लिखा कि ‘अगर आदिपुरुष में रावण को सकारात्मक दिखाया जाएगा और सीता मां के अपहरण को जस्टिफाई करने की कोशिश की जाएगी तो हम ऐसा नहीं होने देंगे। मुझे आशा है कि उन्हें सद्बुद्धि मिलेगी, जय श्री राम।’

फिलहाल आपको बता दें कि अभी हाल में ही सैफ अली खान ने अपनी दी हुई प्रतिक्रिया वापस ले ली है।उन्होंने यह भी कहा कि उनका किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोई मंशा नहीं थी। सैफ अली खान ने कहा है, ‘मेरे द्वारा एक इंटरव्यू में दिए गए बयान से विवाद हुआ है और कुछ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।मेरी ऐसी मंशा नहीं थी। मैं सभी से क्षमा चाहता हूं और अपनी बात वापस लेता हूं। प्रभु श्रीराम हमेशा धर्म और वीरता के प्रतीक रहे हैं। ‘आदिपुरुष’ बुराई पर सच्चाई की जीत को दर्शाती है।’ इसलिए पूरी टीम इस मूवी को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।