युवराज सिंह ने कहा, टी20 क्रिकेट के आने से टेस्ट क्रिकेट में आया डाउनफॉल

SPORTS

मौजूदा समय में फैंस फटाफट क्रिकेट यानि कि टी20 मैचों को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इस प्रारूप में बल्लेबाजों द्वारा आतिशबाजियां देखने को मिलती है साथ ही मैच का रिजल्ट आने में भी ज्यादा समय नहीं लगता। टी20 फॉर्मेट के पॉपुलर होने की वजह से टेस्ट क्रिकेट में फैंस अब कम रुचि लेने लगे हैं, इस वजह से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप लेकर आई है। अब इस मुद्दे पर भारतीय हरफनमौला युवराज सिंह ने अपनी राय रखी है। युवराज का कहना है कि टी20 क्रिकेट के आने से टेस्ट क्रिकेट में डाउनफॉल आया है।

व्हाइट बॉल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में सेएक युवराज ने कहा कि जहां लोग टी 20 क्रिकेट देखना चाहते हैं, वहीं खिलाड़ी टी 20 लीग की आकर्षक तनख्वाह के कारण सबसे छोटा प्रारूप खेलने के लिए भी उत्सुक हैं।

युवराज ने स्पोर्ट्स 18 के होम ऑफ हीरोज पर कहा “टेस्ट क्रिकेट मर रहा है। लोग टी20 क्रिकेट देखना चाहते हैं, लोग टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं। कोई 5 लाख रुपए लेकर पांच दिवसीय क्रिकेट क्यों खेलेगा, जब आज के समय में उसे टी20 क्रिकेट खेलने के लिए 50 लाख मिल रहे हो? जिन खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जगह नहीं बनाई है उन्हें 7-10 करोड़ रुपये मिल रहे हैं।”

भारत को 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने साथ ही कहा कि टी20 क्रिकेट की वजह से 50 ओवर फॉर्मेट में भी फैंस की रूचि कम हुई है क्योंकि टी20 जल्दी खत्म हो जाता है।

उन्होंने कहा “अगर आप टी20 मैच के बाद 50 ओवर का गेम देखते हैं तो यह टेस्ट मैच की तरह लगता है। 20 ओवर के बाद ऐसा लगता है कि अभी 30 ओवर और बल्लेबाजी करनी है। तो निश्चित रूप से टी20 सब-कुछ छीन रहा है।”

-एजेंसियां