IND vs AUS: वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 177 रन पर सिमटी टीम इंडिया

SPORTS

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी 26वें ओवर में 117 रन पर ही सिमट गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा (31) रन विराट कोहली ने बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से मिचेल स्टार्क ने कुल 5 विकेट चटकाए। जबकि शॉन एबॉट ने 3 और नेथन एलिस ने 2 विकेट हासिल किए।

मैच में स्टीव ने दो बदलाव किए। ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिस को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उनकी जगह एलेक्स कैरी और नाथन एलिस को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से ईशान किशन को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया और शार्दुर ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है।
दरअसल, पारिवारिक कारणों से रोहित पिछला वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली थी और भारत ने केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट से पहला वनडे अपने नाम किया था। इस वक्त भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

ऐसे में दूसरा वनडे जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर भी कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। साल 2010 में खेले गए उस वनडे मैच में धोनी की नेतृत्व वाली भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

Compiled: up18 News