आगरा: मस्जिद पर लगा लाउडस्पीकर उतारने जा रहे योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई तकरार

स्थानीय समाचार

आगरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश है कि प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटाया जाए एवं जिन लाउडस्पीकरों को लगाने की अनुमति है, उसकी आवाज परिसर तक ही सीमित रखें किंतु आगरा में अभी भी मस्जिदों पर अवैध रूप से लाउडस्पीकर लगे हुए हैं और तेज ध्वनि के साथ उनसे अज़ान हो रही है जिन्हें हटाने में प्रशासन विफल रहा है। इसके विरोध में रविवार को योगी यूथ ब्रिगेड ने थाना ताजगंज का घेराव करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

हाथों में तख्तियां और भगवा झंडे लेकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद करो, लाउडस्पीकर से अजान बंद करो, सरकार के आदेश का पालन करो, जैसे नारों के साथ थाना ताजगंज का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर की पुलिस कर्मियों से जमकर तकरार हुई। प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने चेतावनी देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर अगर प्रशासन ने थाना ताजगंज क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली मस्जिदों से अवैध लाउडस्पीकरो को नहीं हटवाया तो संगठन के कार्यकर्ता स्वयं कार्रवाई को अंजाम देंगे।

प्रदर्शन के दौरान थाना ताजगंज के बराबर में ही एक मस्जिद पर अवैध रूप से लाउडस्पीकर लगा हुआ था। जैसे ही योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं की नजर उस तरफ गई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। हिंदूवादी मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के लिए आगे बढ़े तो पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और उन्होंने तत्काल लाउडस्पीकर हटाने का आश्वासन दिया।

आपको बता दें कि योगी यूथ ब्रिगेड का यह पहला प्रदर्शन नहीं है। चुनाव से पूर्व भी योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने प्रेस वार्ता कर मस्जिदों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों से होनी वाली अज़ान पर अपना विरोध जताया था। इस दौरान प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम जिला अधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया था।

इस दौरान उन्होंने लिखित में थाना प्रभारी को एक शिकायत पत्र भी सौंपा। जिस पर प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया है कि मस्जिदों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों को हटवाया जायेगा।

इस दौरान-धर्मेंद्र धाकड़, राजू राठौर, बृजेश चौधरी, राकेश छाबड़ा, रोहित पाराशर, सोनू शर्मा, रंजीत सिसोदिया, अमित तोमर, विपिन बैरागी, श्यामवीर कश्यप, विक्की धाकड़, जितेंद्र धाकड़, सुमित भोला, कृष्णा माहोर, शैलेंद्र राघव, रोहित कुमार, नरेश प्रजापति, कन्हैया सक्सेना, सोनू माहौर, अर्जुन उपाध्याय, कन्हैया कुमार, रवि चौहान आदि मौजूद रहे।