नेपाल में यती एयरलाइंस का विमान नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 16 शव निकाले

INTERNATIONAL

नेपाली आर्मी के प्रवक्ता रति कृष्णा प्रसाद भन्डारी ने जानकारी दी है कि दुर्घटना स्थल से अब तक 16 शवों को निकाला जा चुका है.

उन्होंने कहा, “विमान पोखरा हवाईअड्डे से डेढ़ किलोमीटर दूर सेती नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. 120 रेंजर्स और क़रीब 180 जवानों को राहत कार्य के लिए लगाया गया है. विमान में आग लग गई है जिसे बुझाने की कोशिश हो रही है.”

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता जगन्नाथ निरुला ने भी बताया है कि बचाव दल दुर्घटना स्थल पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा, “अभी हम और जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं, तेज़ी से बचाव कार्य किया जा रहा है.”
10 बजकर 32 मिनट पर विमान ने काठमांडू से उड़ान भरी थी. लैंडिंग के वक्त विमान क्रैश हो गया.

68 यात्री और 4 क्रू मेंबर थे सवार

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा था कि 72 सीटों वाला एक यात्री विमान पोखरा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास क्रैश हो गया है. इसके बाद एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

एजेंसी ने काठमांडू पोस्ट के हवाले से कहा है कि विमान ने कुल 68 यात्री थे और चालकदल के चार सदस्य सवार थे. यती एयरलाइन्स का ये विमान पुराने एयरपोर्ट और पोखरा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच क्रैश हुआ है.
समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार विमान में कुल 72 लोग सवार थे.

एएफ़पी ने यती एयरलाइन्स के प्रवक्ता सुदर्शन बारतुला ने कहा है, “विमान में 68 यात्री के साथ चार क्रू मेम्बर थे. अब तक कहा नहीं जा सकता हादसे में कितने लोग बचे हैं.”

सोशल मीडिया एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें धुएं का गुबार उठता दिख रहा है. दावा किया जा रहा है कि ये इस घटना से जुड़ा वीडियो है.

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, “यती एयरलाइन्स का विमान ANC ATR यात्रियों के लेकर काठमांडू से पोखरा जा रहा था. इसमें 72 लोग सवार थे. मैं सुरक्षाकर्मियों, नेपाल सरकार की अन्य एजेन्सियों और आम लोगों से अपील करता हूं कि वो राहत और बचाव कार्य में मदद करें.”

प्रधानमंत्री ने कैबिनेट मंत्रियों की आपात बैठक भी बुलाई है.

Compiled: up18 News