यशस्वी जायसवाल ने खरीदा अपना आशियाना, चार साल में ही आसमां छूती नेटवर्थ

SPORTS

IPL से कमाया पैसा

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग है। कई खिलाड़ी तो सिर्फ इस टूर्नामेंट में खेलकर ही अरबपति बन चुके हैं। अपनी नेशनल टीम में मौका मिले बिना ही उन पर धनवर्षा होती है। बंगला, गाड़ी, फॉरेन ट्रिप जैसी कई ख्वाहिशें पूरी करते हैं। अगर आपके पास टैलेंट है तो फ्रैंचाइजी खिलाड़ियों के लिए तिजोरी खोल देती है। यशस्वी जायसवाल ने भी आईपीएल से अच्छा पैसा कमाया है।

चार साल में ही आसमां छूती नेटवर्थ

जैसा कि आप जानते ही हैं कि राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को साल 2020 में 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। अगले सीजन भी उन्हें इतनी ही रकम चुकाकर रिटेन किया गया। मगर अगले साल से उनकी कमाई बढ़ गई। साल 2022 में राजस्थान फ्रैंचाइजी ने उन्हें चार-चार करोड़ रुपये की फीस दी। यानी कुल मिलाकर जायसवाल आईपीएल से ही अबतक 12 करोड़ 80 लाख रुपये कमा चुके हैं। साल 2023 में उनकी कुल नेटवर्थ करीब 23 करोड़ रुपये हो चुकी है।

5BHK फ्लैट की कीमत कितनी?

यशस्वी जायसवाल के नए आशियाने की कीमत तो पता नहीं चल पाई है, लेकिन मार्केट वैल्यू के हिसाब से यह करोड़ों में ही होगी। इससे पहले यशस्वी दो कमरों के फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहा करते थे। यशस्वी के भाई तेजस्वी ने बताया कि ‘वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के बाद भी वह यही पूछता रहता था कि नए घर में शिफ्ट हुए या नहीं? वह नहीं चाहता था कि वापस आने के बाद वह पुराने दो BHK के घर में रहे। अब जिस तरह इस युवा प्लेयर ने अपने करियर का आगाज किया है, इतना तो तय है कि मार्केट उन्हें हाथों हाथ लेगा।

Compiled: up18 News