रोहित शर्मा को उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने दी बड़ी सलाह, कहा- वर्ल्ड कप जीतना है तो IPL छोड़नी होगी

SPORTS

दिनेश लाड का मानना है कि भारतीय टीम को वर्कलोड कम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैचों को मिस करना बंद कर देना चाहिए और उन्हें लगता है कि इसे आईपीएल नहीं खेलकर मैनेज किया जा सकता है। एक इंटरव्यू में मुंबई के कोच ने आराम को लेकर भारतीय टीम की आलोचना की, क्योंकि रोहित और विराट कोहली सहित वरिष्ठ खिलाड़ी कुछ अंतर्राष्ट्रीय से आराम कर रहे थे।

उन्होंने कहा, शायद पिछले सात-आठ महीनों में हम एक स्थिर टीम नहीं हैं। अगर हम विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं तो यह एक स्थापित टीम होनी चाहिए। पिछले सात महीनों में कोई भी पारी का आगाज करने आ रहा है। कोई गेंदबाजी करने आ रहा है। टीम में क्या हो रहा है कुछ पता नहीं।

उन्होंने आराम से वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर आगे कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता। दुनिया में हर कोई खेल रहा है, क्योंकि वे पेशेवर वर्कलोड नहीं कह सकते हैं। अगर ऐसा है तो वे आईपीएल में क्यों खेल रहे हैं? अगर आईपीएल नहीं खेलते हैं तो आप विश्व कप जीत सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से कोई समझौता नहीं होना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, यह केवल उन पर है। मैं यह कैसे कह सकता हूं (क्या खिलाड़ियों को अपने आईपीएल अनुबंध वापस लेने चाहिए)? उन्हें इस पर फैसला लेना होगा। क्योंकि आप लगातार भारत और अपने राज्यों के लिए खेलते रहे हैं। रोहित और कोहली कुछ अन्य नियमित खिलाड़ियों के साथ वर्तमान में चल रहे न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं और उनके अगले महीने बांग्लादेश श्रृंखला के लिए वापस आना है।

Compiled: up18 News