विश्व कप 2023: अश्विन की नजर में ऑस्ट्रेलिया है चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार

SPORTS

इस बीच भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने विश्व कप 2023 को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। अश्विन ने भारतीय टीम को नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है। अश्विन ने अपनी इस भविष्यवाणी से हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। फैंस को अश्विन की ये भविष्यवाणी रास नहीं आ रही है, लेकिन विश्व कप 2023 की चैंपियन टीम की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया को बताने के पीछे की वजह जानने के बाद फैंस अश्विन की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

अश्विन के अनुसार, ”जैसे ही विश्व कप की बात होती है तो बाकी टीमें भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताना शुरू कर देती हैं। इस तरह विरोधी टीमें खुद से प्रेशर हटाकर भारत पर दवाब बढ़ाना चाहती हैं जो कि पुरानी रणनीति हो चुकी है। भारत जीत की दावेदार हो सकती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के पास काफी अच्छा अनुभव है। मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट का लैंड स्केप बदला है, वेस्टइंडीज पहले पावरहाउस था, फिर 1983 में हमने खिताब जीता, 1987 में हम जीत के करीब आए थे लेकिन 1987 विश्व कप के बाद से ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम वनडे विश्व कप इतिहास की सबसे सफल टीम है, जिन्होंने 1987 में एलन बॉर्डर की कप्तानी में पहला खिताब जीता था। इसके बाद 12 साल बाद स्टीव वॉग ने 1999 में ये ट्रॉफी जिताई थी। रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2003, 2007 में बिना कोई मैच हारे खिताब जीता था। 2015 में माइकल की कप्तानी में कंगारू टीम ने पांचवीं बार ये खिताब पर कब्जा किया था।

Compiled: up18 News