पूरी ताकत के साथ देश को मुख्य मुद्दों से भटकाने में लगा हुआ है विपक्ष: PM मोदी

National

राजस्थान के जयपुर में हो रही बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में पीएम मोदी ने हाल के दिनों में राष्ट्र भाषा पर छिड़ी बहस पर अपनी राय दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “नई नेशनल एजुकेशन पॉलिसी में स्थानीय भाषाओं को प्राथमिकता देना, हर क्षेत्रीय भाषा के प्रति हमारे कमिटमेंट को दिखाता है. भाजपा, भारतीय भाषाओं को भारतीयता की आत्मा मानती है और राष्ट्र के बेहतर भविष्य की कड़ी मानती है.”

ग़ौरतलब है कि हाल में हिंदी फ़िल्म अभिनेता अजय देवगन ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने हिंदी के राष्ट्रीय भाषा होने की बात कही थी. उसके बाद इस सारे मुद्दे पर देश में एक बहस सी छिड़ गई थी.

कई दक्षिण भारतीय अभिनेताओं ने देवगन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी थी. इसके अलावा पीएम ने विपक्ष पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “आज कुछ पार्टियों का ईको सिस्टम पूरी ताकत से देश को मुख्य मुद्दों से भटकाने में लगा हुआ है. हमें कभी ऐसी पार्टियों के जाल में नहीं फंसना है.”

पीएम मोदी ने अपनी सरकार से पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा ‘हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों की सोच ऐसी हो गई थी कि बस किसी तरह समय निकल जाए. न सरकार से उनको अपेक्षा थी और न ही सरकार उनके प्रति अपनी कोई जवाबदेही समझती थी. 2014 के बाद भाजपा देश को इस सोच से बाहर निकालकर लाई है.’

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.