बालासोर पहुंची पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, इसे सदी का सबसे बड़ा रेल हादसा बताया

Politics

ममता बनर्जी जब मीडिया से बात कर रहीं थीं तो उन्होंने कहा कि रेलवे का बजट घटा दिया गया है। रेलवे में कोई तालमेल नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा कि रेलवे का एक सिस्टम है कि इस तरह के हादसे में मारे गए लोगों को 15 लाख मिलता है। 10 कि 15… उन्होंने रेल मंत्री से पूछा। जिसके बाद रेल मंत्री की ओर से कहा गया कि दस। ममता बनर्जी ने कहा कि इस हादसे में 500 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इसके बाद दोबारा रेल मंत्री ने उन्हें टोका। कहा कि आंकड़ा ऐसा नहीं है।

इसके बाद ममता बनर्जी की ओर से कहा गया कि अभी 3 डिब्बा क्लियर नहीं हुआ है। उसके बाद अश्विनी वैष्णव कहते हैं कि सब क्लियर हो चुका है। इसके बाद ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे हमारे बच्चे की तरह है, वह सलाह भी दे सकती हैं। इस ट्रेन में एंटी कोलेजन डिवाइस नहीं था, अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देंगे।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 70 एंबुलेंस, 40 चिकित्सक और नर्स घायलों की मदद के लिए पहले ही भेज दिए हैं। हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 261 हो गई है। यह हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे भीषण हादसा है।

Compiled: up18 News