पश्चिम बंगाल: बीजेपी नेता और कोयला कारोबारी राजू झा की गोली मारकर हत्या

Regional

हालांकि गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट फर्जी है. दावा किया जा रहा है कि राजू झा पर फायरिंग करने वाले इसी गाड़ी में सवार थे. एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

शनिवार रात करीब आठ बजे हाइवे के किनारे स्थित शक्तिगढ़ में नीले रंग की कार में सवार कुछ अज्ञात हमलावरों ने राजू झा पर फायरिंग की थी. इससे ड्राइविंग सीट पर बैठे राजू और उनके एक सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गए.

अस्पताल ले जाने पर राजू झा को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस का अनुमान है कि उसके बाद हमलावर कार को वहीं छोड़ कर फ़रार हो गए.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजू की कार शक्तिगढ़ में एक मिठाई की दुकान के सामने खड़ी थी. उसी समय नीले रंग की कार में सवार लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और उसके बाद तेज़ी से कोलकाता की ओर रवाना हो गए.

पुलिस ने बताया कि हमले के बाद उसमें सवार अभियुक्त कार को वहीं छोड़ कर शायद ट्रेन के जरिए कोलकाता रवाना हो गए. पहले वह लोग हत्या के बाद सड़क मार्ग से ही कोलकाता जाने वाले थे लेकिन जगह-जगह नाका चेकिंग के कारण उन लोगों ने अपना इरादा बदल दिया.

पुलिस के अनुसार ये गाड़ी आज सुबह स्टेशन के रास्ते पर लावारित हालत में खड़ी मिली. पुलिस ने कार में से शराब की कई बोतलें भी बरामद की हैं. पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है.

इस बीच तृणमूल कांग्रेस विधायक बाबुल सुप्रियो ने अब पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर निशाना साधते हुए कहा है कि राजू के कारण ही पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ उनका (बाबुल का) मतभेद शुरू हुआ था. उन्होंने दावा किया है कि दिलीप और कैलाश विजयवर्गीय ही राजू को पार्टी में ले आए थे.

Compiled: up18 News