यूपी बोर्ड परिणाम में आगरा से विक्रम सिंह इंटर में तो 10वीं की परीक्षा में वीकेश रहे टॉपर

स्थानीय समाचार

आगरा: उत्तर प्रदेश माध्यमि​क शिक्षा ​परिषद ने यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। आगरा में रामनिवास इंटर कॉलेज बाह के विक्रम सिंह टॉपर बने हैं। उन्होंने 92 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा मॉर्निंग रेंज इंटर कॉलेज की अंशिका बघेल 88.80 फीसदी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। सोनम शर्मा को 88.20 फीसदी अंक मिले हैं। वह नवल सिंह इंटर कॉलेज सोनारा, सैंया से पढती हैं।

ये हैं आगरा जिले के टॉपर

पल्लवी सोनी— 87.60, राजकमल कन्या इंटर कॉलेज, आगरा
तुलसी तोमर— 87.40, बीडीके इंटर कॉलेज, आगरा
धीरज शर्मा— 87.20, गणपति विद्या मंदिर, आगरा
आशीष कुमार—86.40, श्रीमती ईश्वरदेवी इंटर कॉलेज, आगरा
राधिका शर्मा—86.00, ज्ञान इंटर कॉलेज, आगरा
वंदना—86.00, बीआईआई इंटर कॉलेज
निशु राना, 85.80 प्रतिशत, मॉर्निंग रेंज इंटर कॉलेज, आगरा।

आगरा में इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम 87.55 प्रतिशत रहा। कुल 52,395 पंजीकृत छात्र छात्राओं में से 48070 ने परीक्षा दी थी। इनमें से कुल 42084 ही पास हुए हैं।

फतेहपुर की दिव्यांशी ने किया टॉप

पूरे प्रदेश में दिव्यांशी ने टॉप किया है। वह फतेहपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने 500 में से 477 अंक प्राप्त किए हैं। प्रयागराज की अंशिका यादव दूसरे स्थान पर रहीं, उन्हें 475 अंक मिले हैं। बाराबंकी के प्रताप सिंह को 500 में से 475 अं​क मिले हैं, वह तीसरे स्थान पर हैं।

आगरा। आगरा में 10वीं की परीक्षा में वीकेश बने टॉपर, बहन ने भी हासिल किए 86% अंक। आईएएस बनने का है सपना।

जिला आगरा में छात्र वीकेश ने अपने गांव का नाम रोशन करते हुए दसवीं की परीक्षा में टॉप किया है। छात्र वीकेश ने हाईस्कूल परीक्षा में 92.66% अंक हासिल किये हैं। हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम आते ही घर में पड़ोसियों और स्कूल प्रबंधन की तरफ से बधाई दी गयी। खास ये भी है कि वीकेश की बहन सोनिया ने भी हाईस्कूल में 86 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। छात्र वीकेश के पिता रविकांत जूता फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। वीकेश की मां हाऊस वाइफ है। छोटी बहन सोनिया ने भी हाइस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की है। परिवार एक छोटा भाई है।

आईएएस बनने का है सपना

आगरा टॉप करने वाले छात्र वीकेश ने बताया कि शुरुआत से आईएएस बनने का सपना है। स्कूल में छात्रों में इस बात की हमेशा चर्चा होती थी कि वीकेश हमेशा स्कूल में हमेशा में फर्स्ट आता है। वह घर में रह कर 4 से 5 घण्टे पढ़ाई करता है और आईएएस बनने के सपने को साकार करने में जुटा हुआ है। वीकेश ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी अव्वल

वहीँ ठाकुर केसी इंटर कॉलेज के प्रबन्धक हरिओम ने बताया कि 8 वीं कक्षा से वीकेश हमारे विद्यालय का छात्र रहा है। वह हमेशा क्लास में फर्स्ट आता है। सांस्कृतिक कार्य्रकम में भी वह बढ़चढ़ कर भाग लेता है और अपने किरदार में जान फूंक देता है।

छात्र वीकेश की माँ और सोनिया बहन का कहना है कि वीकेश का माहौल सबसे अलग है। पढ़ाई को वह हमेशा गंभीरता से लेता है। वह ज्यादा खेलने और दोस्तों के समय बिताने से बचता है क्योंकि उसे अपना आईएएस बनने का सपना साकार करना है।