यूपी में निकाय चुनाव से पहले सपा और बीजेपी में छिड़ा वीडियो वॉर

Politics

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का प्रचार में सत्तारूढ़ दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी सपा के बीच वीडियो वार शुरू हो गया है. दोनों पार्टियां गाना लॉन्च कर एक दूसरे की कमियां गिना रही हैं. बीजेपी ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए एक वीडियो सॉन्ग लॉन्च किया. जिसका शीर्षक है ‘गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइए’. सपा ने इस पर पलटवार किया है. सपा ने भी बीजेपी को घेरते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक गाना लॉन्च कर दिया, जिसका शीर्षक है- ‘जो जनता को सताए हैं हम उनको हटाएंगे’.

बीजेपी ने इस सॉन्ग के जरिए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. गाने में मुजफ्फरनगर दंगों, महिलाओं के खिलाफ अपराध, मुख्तार, गायत्री प्रजापति का भी जिक्र किया गया है. इस गाने के वीडियो में अतीक अहमद को भी दिखाया गया है. बीजेपी ने अपने वीडियो के जरिए समाजवादी पार्टी को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है.

सपा की ओर से जारी जवाबी वीडियो गीत में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर बीजेपी को घेरा गया है. गाने में अपने अधिकार के लिए लड़ रहे छात्र और युवा-युवतियों पर पुलिसिया लाठीचार्च को दिखाया गया है. आवारा पशुओं से किसानों को हो रही परेशानी को भी जगह दी गई है.

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, कोरोना के दौरान अस्पतालों की बदहाल व्यवस्था और सरकारी स्कूलों की दयनीय हालत का भी जिक्र किया गया है. गाने में मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को दिखाते हुए उन्हें हटाने की बात कही गई है. वीडियो में अखिलेश सरकार के दौरान बने एक्सप्रेस वे समेत अन्य विकास कार्य को झलक भी दिखाई गई है.