आगरा: गंदे पानी से गुजरते स्कूली बच्चों का वीडियो वायरल पर हरकत में आया प्रशासन, कराई गई जल निकासी

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत नगला भरी के उप ग्राम सूखा ताल के मुख्य मार्ग पर जलभराव की स्थिति बन गई थी। गांव के स्कूल तक पहुंचने के लिए स्कूली बच्चों को गंदे पानी से गुजारना पड़ता था सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया ग्राम प्रधान द्वारा जल निकासी कराई गई है।

आपको बता दें पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत नगला भरी के उपगांव सूखाताल में मुख्य मार्ग पर गांव से निकलने वाले गंदे पानी से जलभराव की स्थिति बनी हुई थी। करीब 200 मीटर तक रास्ते पर गंदा पानी भरा हुआ था। जिसके बीच आए दिन गांव के ग्रामीण एवं स्कूली बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर गुजरते थे। ब्लॉक के क्षेत्रीय प्रशासन के अधिकारियों की अनदेखी और लापरवाही के चलते सर्व शिक्षा अभियान एवं स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगाया जा रहा था। मंगलवार को सुबह गांव के रास्ते पर भरे जलभराव गंदे पानी के बीच होकर जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते बच्चों का वीडियो ग्रामीण सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। वायरल वीडियो में रास्ते पर भरी पानी के बीच स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर गुजर रहे थे।

वहीं कुछ बच्चे पानी के डर से स्कूल की बाउंड्री वाल को पकड़कर गुजरते हुए नजर आए। बच्चों का पानी से निकलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिससे प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया था।

अखबारों और चैनलों में खबर प्रकाशित होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल ब्लॉक पिनाहट के अधिकारियों को तत्काल पानी की निकासी कराने एवं साफ सफाई व्यवस्था के आदेश दिए थे। जिसे लेकर ग्राम पंचायत के प्रधान उदयवीर परिहार ने मजदूरों को लगाकर तत्काल कार्य प्रारंभ कराया था।

गांव में नदी तालाब नहीं होने के कारण जल निकासी कैसे हो जिसे लेकर बुधवार को सुबह से ही प्रधान ने मजदूरों के साथ नाला खुदाई का कार्य शुरू कराया। गांव से नाला खोदकर को चंबल नहर में डाला गया है। और रास्ते पर जलभराव की स्थिति को खत्म कर पूरी तरह से साफ सफाई व्यवस्था कराई गई है।

स्कूल परिसर में भी पूरी तरह से साफ सफाई की गई। जिसे लेकर अब ग्रामीणों में खुशी का माहौल है और स्कूली बच्चे आसानी से अपने स्कूल तक सुगम मार्ग से पहुंच सकेंगे अब रास्ते पर जलभराव की स्थिति नहीं हो सकेगी।