वडोदरा: जूनियर क्लर्क परीक्षा की निगरानी शहर के 120 केंद्रों पर 1500 सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी.

Regional

संवाददाता – चिराग पटेल

वडोदरा : पूरे गुजरात प्रदेश में सात अप्रैल रविवार को कनिष्ठ लिपिक के पदों पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है. वड़ोदरा जिला में भी परीक्षा की तैयारी सिस्टम ने कर ली है. आज दूसरे शनिवार की छुट्टी है, लेकिन डीईओ के अधिकारियों ने कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय व जिला पंचायत परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए थे।

शहर जिलो के 120 स्कूलों में 36000 से ज्यादा छात्र जूनियर क्लर्क की परीक्षा देने जा रहे हैं. इन सभी परीक्षा केंद्रों पर पहले से ही कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं लेकिन आज स्कूलों की लॉबी और अन्य जगहों पर जहां जरूरत थी वहां अतिरिक्त कैमरे लगाए गए. परीक्षा के पेपर और अन्य साहित्य स्ट्रांग रूम में आठ कैमरे भी लगाए गए हैं, परीक्षा पर नजर रखने के लिए कुल 1500 कैमरे लगाए जाएंगे।

वड़ोदरा के अलावा अहमदाबाद, मेहसाणा, अंकलेश्वर, दाहोद, छोटाउदेपुर आदि जगहों से वडोदरा में परीक्षा देने के लिए हजारों परीक्षार्थी आएंगे. गुजरात एसटी सिस्टम ने जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बसें चलाने की भी तैयारी की है. दोपहर 12 के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

पेपर डिलीवरी भी वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी

परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सिस्टम इस बार पेपर को लेके लापरवाही रखना नहीं चाहता है क्योंकि जूनियर क्लर्क परीक्षा के पेपर पहले भी लीक हो चुके हैं. परीक्षा केंद्रों पे पेपर भेजने और वापस लाऐ जाने की यह प्रक्रिया पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जानी है।