आगरा जिला अस्पताल में को-वैक्सीन हुई खत्म, दूसरी डोज़ बिना लगवाए वापस लौट रहे लोग

स्थानीय समाचार

आगरा के जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे अधिकतर लोग वापस लौट रहे हैं। उन्हें कोरोना की वैक्सीन नहीं लग पा रही है। यह सिलसिला लगातार जारी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग और संबंधित विभाग के अधिकारी अभी तक इस संबंध में कोई उचित कदम नहीं उठा पाए हैं। जब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि एक हफ्ते से वैक्सीन न लगपाने का सिलसिला जारी है और लोग मायूस होकर वापस लौट रहे हैं। जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही ये वो लोग हैं जिन्हें को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जानी है।

बिना कोरोना का टीका लगवाए वापस लौट रहे लोगों की जानकारी हुई तो हमारी टीम ने जांच पड़ताल की। कोरोना वैक्सीनेशन रूम पर बिना टीका लगवाए लोगों से वार्ता की और फिर कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य देख रहे प्रकाश कुमार से वार्ता की। उन्होंने बताया कि इस समय को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है जिसके कारण जिन लोगों को कोवैक्सीन लगनी है वही लोग सिर्फ वापस लौट रहे हैं। कोवीशिल्ड और बच्चों वाली कोरोना की डोज लगाई जा रही है।

चस्पा किया नोटिस

कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य देख रहे प्रकाश कुमार ने बताया कि उन्हें विभाग से ही कोरोना की कोवैक्सीन नहीं मिल पा रही है। इसीलिए उन्होंने रूम के बाहर नोटिस भी चस्पा करा दिया है, साथ ही जो लोग आ रहे हैं उन्हें भी शांति से समझा-बुझाकर लौटाए जा रहा है। जैसे ही उन्हें विभाग से को वैक्सीन मिल जाएगी तो जिन लोगों को को वैक्सीन लगनी है उनका वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।

साभार – मून ब्रेकिंग