कोरिया से 15 सदस्यीय पार्लियामेंटरी प्रतिनिधिमण्डल ताजमहल देखने पहुंचा आगरा, महापौर नवीन जैन ने किया स्वागत सत्कार

स्थानीय समाचार

आगरा। कोरिया से किम योंग जू डिप्टी स्पीकर (कोरिया गणराज्य) क़े नेतृत्व में 15 सदस्यीय पार्लियामेंटरी प्रतिनिधिमण्डल ताजमहल देखने आज रविवार सुबह आगरा पहुंचा। होटल ओबेरॉय अमर विलास पहुंचने पर प्रतिनिधिमंडल का शहर के प्रथम नागरिक आगरा महापौर नवीन जैन ने स्वागत सत्कार किया। आतिथ्य सत्कार पाकर सभी कोरियाई सांसद गदगद नज़र आये।

स्वागत के बाद महापौर नवीन जैन ने कोरियाई सांसदों से बात की। महापौर ने आगरा शहर और ताजमहल के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हुए नगर निगम आगरा द्वारा किये जाने वाले कार्यों के बारे में बताया। महापौर नवीन जैन ने भारतीय संविधान के अनुसार होने वाली निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में बताया तो वहीँ डिप्टी स्पीकर किम योंग द्वारा बताया गया कि कोरिया में मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट का कार्यकाल 4 साल का होता है और इनका निर्वाचन जनता द्वारा किया जाता है।

पार्लियामेंटरी प्रतिनिधिमण्डल के साथ महापौर नवीन जैन

वार्ता के दौरान कोरियाई सांसदों ने बताया कि वे दिल्ली से यात्रा मार्ग के माध्यम से यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए आगरा पहुंचे हैं। जब उन्होंने आगरा शहर में प्रवेश किया तो उन्हें यहां पर हरियाली खूब भाई। कोरियाई सांसदों ने शहर की सफाई व्यवस्था की भी सराहना की।

अंत में महापौर नवीन जैन में प्रतिनिधिमंडल में शामिल सभी कोरियाई सांसदों को ताजमहल की छोटी कृति के रूप में गिफ्ट देकर सभी को शुभ विदाई दी। इस गिफ्ट को पाकर सभी सदस्य खुश नजर आए और आगरा में मिले आतिथ्य सत्कार की प्रशंसा की।

सम्मान करते महापौर नवीन जैन

इस प्रतिनिधिमंडल में किम जो योंग, को यूउंगीन, सिओ इलजुन, किम मियोंग, किम सो ह्यून, चोई एउँगयु आदि सांसद शामिल रहे।

-up18news