School closed: 14 जनवरी तक बंद रहेंगे नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूल, बढ़ती ठंड के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

Agra News: 23 व 24 जनवरी को स्कूलों में शीतलहर का ताला, जिलाधिकारी ने एक बार फिर बढ़ा दीं छुट्टियां

स्थानीय समाचार

आगरा: शीतलहर मौसम के पूर्वानुमान और तापमान को देखते हुए जिलाधिकारी आगरा भानु चंद्र गोस्वामी ने एक बार फिर स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी है। जिलाधिकारी आगरा ने आदेश जारी किया है जिसके चलते आगरा जिले के सभी बोर्ड के स्कूल नर्सरी से कक्षा आठ की कक्षाओं के 23 व 24 जनवरी को अवकाश रहेगा। साथ ही कक्षा 9 के बाद सभी कक्षाएं 10:30 से 3:30 बजे तक संचालित होगी।

रविवार को थोड़ी सी धूप निकली तो सोमवार को मौसम फिर एकदम बदल गया। सुबह 7 डिग्री न्यूनतम तापमान था तो गलन भरी सर्दी ने ठंड को और ज्यादा बढ़ा दिया। शीत लहर के चलने से मौसम का तापमान गिरा तो जिला प्रशासन ने स्कूली बच्चों के हित में बड़ा फैसला लिया है। जिला अधिकारी आगरा ने एक बार फिर स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल अब 23 और 24 जनवरी को बंद रहेंगे। यह आदेश सरकारी और कॉन्वेंट सभी स्कूलों पर लागू होगा।

जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि स्कूल संचालक कक्षा 9 से 12वी तक की कक्षाओं के भी अगर संभव हो सके तो ऑनलाइन कक्षाओं को प्राथमिकता दे नहीं तो इन कक्षाओं को सुबह 10:30 बजे से संचालित कराए। जिससें छात्रों को अधिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े।