BSF में 1312 पदों पर वैकेंसी, 19 सितंबर आवेदन की अंतिम तिथि

Career/Jobs

1312 पदों पर होगी भर्ती

जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक बीएएसएफ ने कुल 1312 पदों पर वैकेंसी निकली है। रेडियो ऑपरेटर के लिए 982 और रेडियो मैकेनिक के लिए 333 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें।

वेतनमान और आवेदन शुल्क

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक वेतन प्रति माह दिया जाएगा। जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस के आवेदन करने के लिए शुल्क 100 रुपये तय की गई है। वहीं, एससी,एसटी अभ्यर्थी बिना किसी शुल्क के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

रेडियो ऑपरेटर: उम्मीदवार के पास 10वीं या मैट्रिक पास और रेडियो और टेलीविजन या इलेक्ट्रॉनिक्स या सीओपीए में आईटीआई सर्टिफिकेट या डेट प्रिपरेशन एंड कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही 12वीं पास फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के साथ 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हो।

रेडियो मैकेनिक: इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं या मैट्रिकुलेशन पास और रेडियो और टेलीविजन या इलेक्ट्रॉनिक्स या फिटर या सीओपीए या डेट प्रिपरेशन एंड कंप्यूटर सॉफ्टवेयर या जनरल इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर हार्डवेयर या नेटवर्क टेक्निशियन या डेट एंट्री ऑपरेटर में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

-एजेंसी