प्रिगोज़िन की मौत पर अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

INTERNATIONAL

इस पर उन्होंने कहा कि रूस में बहुत कम चीजें ऐसी होती हैं जिनके पीछे पुतिन का हाथ नहीं होता. रूसी प्राइवेट आर्मी के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन का एक निजी विमान रूसी शहर तेवेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इसमें सवार सभी दस लोग मारे गए हैं. विमान यात्रियों की सूची में प्रिगोजिन का भी नाम शामिल है.

प्लेन क्रैश पर चश्मदीदों का दावा

बीबीसी मॉनिटरिंग रूस के संपादक विटाली शेवचेंको ने बताया है कि जिस प्लेन में येवगेनी प्रिगोज़िन थे उसकी दुर्घटना के बारे में कई अटकलें फैल रही हैं.

उन्होंने बताया, “मुझे कई चश्मदीदों ने वीडियो क्लिप दिखाए हैं, उनका कहना है कि उन्होंने दुर्घटना के समय धमाके की आवाज़ सुनी. उनके मुताबिक़ एयरक्राफ्ट को आसमान से मार गिराया गया.” हालांकि ये अटकलें हैं इन्हें लेकर कोई पक्की जानकारी नही है.

बुधवार को मॉस्को के उत्तर-पश्चिम इलाके में वागनर आर्मी का एक विमान क्रैश हुआ. रूस का कहना है कि विमान में वागनर आर्मी प्रमुख येवगेनी प्रिगोज़िन की मौत हो गई है.

उनके साथ विमान में नौ और लोग सवार थे और रूस की विमानन एजेंसी के मुताबिक़ सभी की मौत हो गई है. सभी शवों को बरामद कर लिया गया है और उनकी पहचान की जा चुकी है. इस साल जून में प्रिगोज़िन के नेतृत्व में वागनर सेना ने रूस में विद्रोह की असफल कोशिश की थी.

Compiled: up18 News