भारत के आर्थिक चमत्कार का हिस्सा बनना चाहता है अमेरिका: डोनाल्ड लू

INTERNATIONAL

भारत के आर्थिक चमत्कार का हिस्सा बनना चाहता है अमेरिका

हाल ही में अमरीका के असिस्टेंट सेक्रेटरी ऑफ साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स डोनाल्ड लू ने भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के बारे में बात करते हुए कहा, “भारत के आर्थिक चमत्कार के लिए अमरीका भी बेहद उत्साहित है और इसका हिस्सा बनना चाहता है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। भारतीय अर्थव्यवस्था का जितना ज़्यादा विकास होता है, उतना ही भारत के लिए अच्छा है।

भारत का विकास है पूरी दुनिया के लिए अच्छा

डोनाल्ड ने आगे कहा, “भारत का विकास अमरीका के साथ ही पूरी दुनिया के लिए भी अच्छा है। हम भारत के अपनी अर्थव्यवस्था को तेज़ी से बढ़ाने के लक्ष्य का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। एक समृद्ध भारत के पास दुनियाभर की समस्याओं पर दूसरे देशों का ध्यान खींचने और उनके समाधान के लिए बेहतर संसाधन होंगे। कुछ ही दिन पहले मुझे पता चला कि भारत और अमरीका के बीच द्विपक्षीय व्यापार में 7% का इजाफा हुआ है। यह बात दोनों ही देशों के लिए अच्छी है। इससे दोनों देशों की अर्थव्यवस्था को मज़बूती मिलेगी।”

दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने पर रहेगा जोर

डोनाल्ड ने भारत और अमरीका के संबंधों पर बात करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य दोनों देशों के बीच संबंधों को मज़बूत बनाना है। हम अलग-अलग सेक्टर्स में भारत और अमरीका के को-ऑपेरशन को बढ़ाते हुए एक साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।”

Compiled: up18 News